भारत में माउथवॉश फॉर्मूलेशन को लाएगा यूनीलीवर, कोरोना वायरस को कम करने में होगा सहायक
भारत में माउथवॉश फॉर्मूलेशन को लाएगा यूनीलीवर, कोरोना वायरस को कम करने में होगा सहायक
Share:

ग्लोबल फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) ने यूनीलीवर को शनिवार को कहा कि यह भारत में अपने माउथवॉश फॉर्मूलेशन को लाएगा, जो दावा करता है कि 30 सेकंड रिंसिंग के बाद 99.9 फीसदी कोरोनावायरस को कम करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, "यूनिलीवर ने पुष्टि की है कि प्रारंभिक लैब परीक्षण के परिणाम बताते हैं कि सीपीसी टेक्नोलॉजी वाले माउथवॉश फॉर्मूलेशन में एसएआरएस-सीओवी -2 के 99.9 प्रतिशत की कमी होती है, जो कोरोना वायरस का कारण बनता है, जो कि 30 सेकंड के बाद होता है।"

कोरोना वायरस मुख्य रूप से लार की बूंदों या नाक से निर्वहन के माध्यम से फैलता है, जो बीमारी के तीव्र चरण से पहले, दौरान और बाद में, साथ ही स्पर्शोन्मुख मामलों में भी पाया गया है। "इसलिए, मुंह में वायरल लोड को कम करने से संचरण को कम करने में मदद मिल सकती है। निष्कर्षों से संकेत मिलता है कि माउथवॉश हाथ धोने, शारीरिक गड़बड़ी और मास्क पहनने जैसे अन्य रोजमर्रा के सुरक्षात्मक उपायों के लिए एक महत्वपूर्ण अतिरिक्त बन सकता है।"

यूनिलीवर ओरल केयर रिसर्च एंड डेवलपमेंट हेड ग्लिन रॉबर्ट्स ने कहा, "जबकि हम स्पष्ट हैं कि यह कोरोनावायरस के संचरण को रोकने का कोई इलाज या सिद्ध तरीका नहीं है, हमारे परिणाम आशाजनक हैं।" रॉबर्ट्स ने कहा कि महामारी के महत्वपूर्ण चरण को देखते हुए, कंपनी को लगता है कि माउथवॉश के परिणामों को साझा करना महत्वपूर्ण है। कंपनी ने कहा कि इस तकनीक को हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल), यूनिलीवर के हाथ से पेप्सोडेंट जर्मिकेक माउथ रिंस लिक्विड में लाया जाएगा, जिसे दिसंबर 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा।

पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम यूनिवर्सिटी के 8वें दीक्षांत समारोह को पीएम मोदी ने किया संबोधित

देश में 90.50 लाख हुए कोरोना संक्रमित, अब तक 84 लाख लोगों ने दी वायरस को मात

दिल्ली दंगों में आया भीम आर्मी का नाम, PFI से भी जुड़ रहे तार, ED खोलेगी राज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -