यूनिलिवर ने निकाला कोरोना का तोड़ ! दावे में कहा- इस माउथवाश से 30 सेकंड में नष्ट हो जाएगा वायरस

यूनिलिवर ने निकाला कोरोना का तोड़ ! दावे में कहा- इस माउथवाश से 30 सेकंड में नष्ट हो जाएगा वायरस

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल फास्‍ट मूविंग कंज्‍यूमर गुड्स (Global FMCG Major) कंपनी यूनिलिवर ने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई को लेकर बड़ा दावा किया है. कंपनी का कहना है कि नए फॉर्मूले पर आधारित उसका नया माउथवॉश मात्र 30 सेकेंड के भीतर कोरोना वायरस  को 99.9 फीसदी नष्ट कर देगा.

आसान शब्‍दों में समझें तो आप कंपनी का नया माउथवॉश उपयोग कर कोरोना वायरस से सुरक्षित रह सकते हैं. कंपनी अपने इस नए माउथवॉश को अगले माह भारत में लॉन्‍च कर रही है. हालांकि, कंपनी ने स्पष्ट कर दिया है कि ये माउथवॉश कोरोना वायरस का ना तो उपचार है और ना ही फैलने से रोकने में सहायता करेगा. यूनिलिवर ने बताया कि US में यूनिलिवर रिसर्च लैब की तरफ से माइक्रोबैक लैबोरेटरीज के शुरुआती लैब टेस्‍ट (Lab Test) में माउथवॉश का नया फॉर्मूला मुंह और गले में स्थित कोरोना वायरस को 99.9 फीसदी तक नष्ट कर रहा है.

कोरोना वायरस सलाइवा के ड्रॉपलेट (Saliva Droplets) या छींकने पर फैलता है. इसके बाद कुछ मामलों में गंभीर लक्षण पाए जाते हैं और कुछ में कोई लक्षण ही नहीं दीखते (Asymptomatic) है, किन्तु व्‍यक्ति संक्रमित हो चुका होता है। जिसका पता कोरोना टेस्‍ट द्वारा ही पता चल पाता है. कंपनी ने कहा कि यदि मुंह में वायरस की संख्या कम हो तो इसका प्रसार भी कम होगा. अभी तक के शोध से पता चला है कि लगातार हाथ धोने, सैनिटाइजर का इस्‍तेमाल करने, मास्‍क लगाने के साथ ही माउथवॉश से भी कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सकता है.

सितम्बर महीने में 10 लाख लोगों को मिली नई नौकरी, EPFO ने जारी किए आंकड़े

'बिटकॉइन फ़ोकस में 3year पीक होगा ऑलटाइम

लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी, जानिए क्या है दाम