जम्मू कश्मीर एनकाउंटर : दो कमांडो हुए शहीद

Feb 21 2016 05:35 PM
जम्मू कश्मीर एनकाउंटर : दो कमांडो हुए शहीद

श्रीनगर ​: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स के एक काफिले पर हमला कर दिया। ऐसे में सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की इस मुठभेड़ में पैरा ट्रुपर कैप्टन शहीद हो गए। उल्लेखनीय है कि आतंकी पंपोर में सीआरपीएफ के वाहन पर फायरिंग करते हुए एक इंस्टीट्यूट में दाखिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने गोलीबारी की, जिसका जवाब सेना ने दिया था। इस इमारत में करीब 100 से ज़्यादा लोग मौजूद थे। ऐसे में सेना ने इन लोगों को आतंकियों के प्रभाव से मुक्त किया.

इस दौरान 10 वीं पैराट्रुपर्स दल द्वारा 22 वर्ष के कैप्टन पवन कुमार मुठभेड़ में घायल हो गए कैप्टन को गंभीर घायल अवस्था में उपचार दिया गया लेकिन बाद में उनकी सांसे भारत माता का नाम लेते हुए थम गईं। मुठभेड़ में कैप्टन के अलावा दो जवान भी शहीद हो गए। इस अभियान के तहत सेना और पुलिस ने सर्च अभियान प्रारंभ कर दिया है। तथा खबर है कि आज रविवार को भी यह एनकाउंटर जारी है.

तथा रविवार को भी सेना का एक कमांडो इस मुठभेड़ में शहीद हो गया. इस एनकाउंटर में अभी तक सेना के चार जवान शहीद हो गए. इस एनकाउंटर में एक आम नागरिक कि भी मौत हो गई है.शनिवार से ही यह आतंकी एक सरकारी बिल्डिंग में छुपकर फायर कर रहे है. सुरक्षा कर्मियों के द्वारा बिल्डिंग को खाली कराने के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है.