वॉशिंगटन डीसी में दिखाई दिया अज्ञात विमान, कुछ ही समय में हुआ हादसे का शिकार
वॉशिंगटन डीसी में दिखाई दिया अज्ञात विमान, कुछ ही समय में हुआ हादसे का शिकार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी के ऊपर रविवार को एक अज्ञात विमान उड़ता हुआ नजर आया है। संवेदनशील क्षेत्र होने के चलते अमेरिकी वायुसेना के एफ-16 जेट विमानों ने भी उड़ान भर दी। एफ-16 ने अज्ञात विमान के पायलट से संपर्क करने का प्रयास भी किया लेकिन विमान से किसी तरह का कोई उत्तर नहीं दिया गया । आखिरकार अज्ञात विमान वॉशिंगटन DC के नजदीक स्थित वर्जीनिया के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो उठा। अमेरिकी वायुसेना का इस बारें में बोलना है कि उन्होंने विमान को निशाना नहीं बनाया। 

अमेरिकी वायुसेना के विमान ने संपर्क करने की कोशिश की थी:  खबरों का कहना है कि, एफ-16 जेट ने सुपरसोनिक स्पीड से उड़ान भरी, जिससे वॉशिंगटन DC में विमान की तेज ध्वनि सुनी गई और लोगों में बीच डर पैदा हो गया। US नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड ने बयान जारी कर इस बारें में बोला है कि एफ-16 जेट ने विमान के पायलट का ध्यान बंटाने के लिए आग की लपटे भी छोड़ी लेकिन सारी कोशिशें पूरी तरह से बेकार ही हो गई। वहीं अज्ञात विमान के अचानक संवेदनशील क्षेत्र में उड़ान भरने के कारण अमेरिकी संसद और राष्ट्रपति भवन में अलर्ट जारी कर डाला था। राष्ट्रपति जो बाइडन को भी इसके बारे में  सूचना दी गई है। 

विमान में दो महिलाएं एक बच्ची सवार थी: इतना ही नहीं अब कहा जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान सेसेना 560 सिटेशन वी, विमान था और वह रविवार शाम  तकरीबन 3.20 बजे वर्जीनिया के जॉर्ज वॉशिंगटन नेशनल फॉरेस्ट में क्रैश हुआ। हादसे के  समय विमान में चार लोग सवार थे, जिनके बारे में अभी तक पता नहीं चल पाया है। वर्जीनिया स्टेट पुलिस दुर्घटनाग्रस्त विमान की तलाश में खोजी अभियान अब भी चला रही है। अंधेरा होने की वजह से खोजी अभियान में दिक्कतें आ रही हैं और अब सोमवार को ही दुर्घटनास्थल फिर से अभियान चलाया जाने वाला है। 

जांच में पता चला है कि विमान फ्लोरिडा की कंपनी एनकोर मोटर्स ऑफ मेलबर्न का विमान कहा जा रहा है। कंपनी की अध्यक्ष बारबरा रुमपेल के पति जॉन रुमपेल ने इस बारें में कहा है कि विमान पर उनकी बेटी, उनकी नातिन और उसकी नैनी विमान में ही सवारी कर रही थी। ये लोग न्यूयॉर्क के ईस्ट हैम्पटन से नॉर्थ कैरोलिना स्थित अपने घर लौट रहे थे। अभी तक विमान में सवार लोगों का कुछ पता नहीं चल सका है। 

WTC Final: महामुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, जोश हेजलवुड हुए टीम से बाहर

'इमरान खान को TV पर मत दिखाओ..', मीडिया संस्थानों को पाकिस्तानी सेना का फरमान !

'IPL की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ रहे खिलाड़ी..', ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -