इस्राइल-फिलिस्तीन हिंसा पर UNGA की होगी बैठक
इस्राइल-फिलिस्तीन हिंसा पर UNGA की होगी बैठक
Share:

बीते एक हफ्ते से हो रही हिंसा को लेकर गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक होगी. महासभा के अध्यक्ष वोल्कन बोजकिर ने सोमवार को कहा कि इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादियों के बीच लड़ाई पर बात की जाएगी। नाइजर और अल्जीरिया, न्यूयॉर्क में इस्लामिक सहयोग समूह और अरब समूह के संगठन के अध्यक्ष। यह कहा जाता है कि 193 सदस्यीय महासभा सार्वजनिक रूप से "स्थिति की गंभीरता और इसके तेजी से बिगड़ने के आलोक में" बैठक करे। 

15 सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने रविवार को पहली बार सार्वजनिक रूप से इजरायल और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष में भड़कने को लेकर बैठक की। मुद्दा एक सार्वजनिक बयान है क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका इसराइल का एक मजबूत सहयोगी चिंतित है कि यह पर्दे के पीछे की कूटनीति को नुकसान पहुंचा सकता है। जबकि चीन ने कहा कि वह फिर से परिषद को एक बयान पर सहमत होने की कोशिश करने के लिए प्रेरित करेगा। 

इजरायल ने गाजा पर भारी हवाई हमलों में एक वरिष्ठ फिलिस्तीनी आतंकवादी कमांडर को मार डाला और संघर्ष विराम के लिए बढ़ते अंतरराष्ट्रीय आह्वान के बावजूद इस्लामी समूहों ने इजरायल के शहरों पर रॉकेट हमलों को फिर से शुरू किया। गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने 201 के रूप में लड़ाई शुरू होने के बाद से फिलीस्तीनी मौत की रिपोर्ट की, जिसमें 58 बच्चे और 34 महिलाएं शामिल हैं। इस्राइल में अब तक दो बच्चों समेत दस लोगों की मौत हो चुकी है।

IMA के पूर्व निदेशक डॉक्टर केके अग्रवाल का निधन, थे कोरोना संक्रमित

पिनाराई विजयन 21 मंत्रियों के साथ अपने मंत्रिमंडल का करेंगे विस्तार

नारदा मामला: सीबीआई कोर्ट ने टीएमसी के सभी नेताओं को दी जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -