खजुराहो में पूरा हुआ 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन, CM शिवराज ने जताई खुशी
खजुराहो में पूरा हुआ 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन, CM शिवराज ने जताई खुशी
Share:

भोपाल: विश्व प्रसिद्ध पर्यटन नगर खजुराहो वैक्सीनेशन के मामले में सबसे आगे आ चुका है। जी दरअसल यहां पर 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा किया जा चुका है। वहीँ दूसरी तरफ मध्यप्रदेश भी वैक्सीनेशन के मामले में सबसे आगे चल रहा है। आप सभी को बता दें कि खजुराहो में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लोगों के साथ ही जिला प्रशासन, टीकाकरण टीम, सामाजिक कार्यकर्ताओं और कोरोना वालेंटियर्स की सराहना कर चुके हैं। ऐसे में अब जिला कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह का कहना है कि खजुराहो में 18 साल से अधिक 13 हजार 659 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है।

हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, 'कोविड मुक्त मध्यप्रदेश बनाने के लिए चलाए गए टीकाकरण अभियान में प्रदेशवासियों ने सजग भूमिका निभाई है जो बेहद सराहनीय है।' आप सभी को बता दें कि बीते दिनों ही पर्यटन नगरी खजुराहो में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर जिला प्रशासन की ओर से कोरोना वॉलेंटियर्स का सम्मान किया गया। जी दरअसल यहां के सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी इस मौके पर शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा, 'सभी के प्रयासों से खजुराहो में टीकाकरण क्षेत्र में जो उपलब्धि हासिल की गई है, वो गर्व का विषय है।'

आपको हम यह भी बता दें कि मध्यप्रदेश में बीते शुक्रवार शाम तक तीन करोड़ 9 लाख से अधिक (3,09,10,928) टीकाकरण हो चुका है। इनमे 2,59,09,051 लोगों को पहला डोज लगा है, जबकि दूसरा डोज 50,01,877 लोगों को लग चुका है। आपको यह भी बता दें कि देश में 45 करोड़ 60 लाख (456033754) लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और टीकाकरण के मामले में कुल खुराकों के लिहाज से भारत ने अमेरिका को पछाड़ दिया है। दूसरी तरफ संचालक एनएचएम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला का कहना है कि प्रदेश में जुलाई माह में एक करोड़ 3 लाख 12 हजार 444 कोविड टीके लगाये गये। इनमें 77 लाख 16 हजार 191 व्यक्तियों को पहली डोज और 25 लाख 96 हजार 253 व्यक्तियों को दूसरी डोज लगाई गई है।

केरल-महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों ने बढ़ाई CM शिवराज की चिंता

भिंड जिला जेल में बड़ा हादसा, 22 कैदी गंभीर रूप से घायल

सीरियल शूटिंग के दौरान अंकिता लोखंडे ने किया कुछ ऐसा की फैंस भी हुए इंप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -