यूनेस्को ने शहरी विरासत संरक्षण के निर्माण के लिए कंबोडिया की प्रतिबद्धता की सराहना की
यूनेस्को ने शहरी विरासत संरक्षण के निर्माण के लिए कंबोडिया की प्रतिबद्धता की सराहना की
Share:

संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) ने शहरी विरासत संरक्षण को मजबूत करने के लिए कंबोडिया की प्रतिबद्धता की बहुत सराहना की है। यह प्रशंसा प्रधानमंत्री हुन सेन द्वारा विरासत संरक्षण और सतत विकास को मजबूत करने के उद्देश्य से राज्य में विरासत भवनों के विध्वंस और विनाश को रोकने पर एक परिपत्र जारी करने के बाद आई है।

शुक्रवार को जारी संयुक्त राष्ट्र एजेंसी के बयान में कहा गया है कि शहरी विरासत, इसके मूर्त और अमूर्त घटकों सहित, शहरी क्षेत्रों की जीवंतता और लचीलापन बढ़ाने में एक महत्वपूर्ण संसाधन का गठन करती है, और बदलते परिवेश में आर्थिक विकास और सामाजिक सामंजस्य को बढ़ावा देती है।इसने शहरी विरासत भवनों की उपस्थिति में विनाश और किसी भी प्रकार के संशोधन, परिवर्तन या क्षति को रोकने के लिए सिफारिशें भी निर्धारित की हैं। 

कंबोडिया का सांस्कृतिक संरक्षण पर अपने प्रयासों के लिए एक लंबे समय से रिकॉर्ड है, और यह परिपत्र शहरी विकास और सतत विकास के बीच संतुलन को और मजबूत करेगा, और सतत विकास लक्ष्य 11 के लिए कंबोडिया की प्रतिबद्धता की पुष्टि करेगा, सुरक्षित बनाने के लिए सांस्कृतिक और प्राकृतिक विरासत के महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा।  परिपत्र सांस्कृतिक विरासत की बहाली और संरक्षण के माध्यम से सभी के लिए सांस्कृतिक अधिकारों के लिए सार्वभौमिक सम्मान को भी बढ़ावा देगा।

जापान के प्रधानमंत्री ने संसद का निचला सदन किया भंग, जल्द होंगे चुनाव

टीम इंडिया के नए हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़, T20 वर्ल्ड कप के बाद संभालेंगे पद

World Food Day: दुनिया भर में भूख से जूझ रहे हैं 82 करोड़ लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -