नहीं होना पड़ेगा अब अंडरआर्मस की वजह से शर्मिंदा, घरेलु उपाय करेंगे इलाज

नहीं होना पड़ेगा अब अंडरआर्मस की वजह से शर्मिंदा, घरेलु उपाय करेंगे इलाज

आजकल फैशन के दौर में लड़कियां स्लीवलेस आउटफिट्स ज्यादा पहनती हैं. इससे वो हॉट और सेक्सी लगती हैं. लेकिन कभी-कभी उन्हें शर्मिन्दगी भी उठानी पड़ जाती है. इसका कारण उनके काले अंडरआर्मस हैं जिससे उन्हें कई बार शर्मिंदा होना पड़ता है. वैसे आजकल युवतियों इन्हें साफ सुथरा बनाये रखने के लिए कई प्रकार केमिकल्स युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन उनसे वक्ती तौर पर तो लाभ प्राप्त होता. लेकिन अंडरआर्मस के कालेपन से छुटकारा पाने के लिए घरेलू उपचार का प्रयोग करें यह न सिर्फ आपके लिए किफायती होगा बल्कि इनसे किसी प्रकार का कोई नुकसान आपकी त्वचा को नहीं होगा. 

* अंडरआर्मस में उभरे कालेपन को आप एलोवेरा और मुल्तानी मिट्टी से बने पेस्ट के द्वारा साफ कर सकती हैं. इसके लिए आप 1 चम्मच मुल्तानी मिट्टी पाउडर में 1 चम्मच एलोवेरा जैल और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर इसका पेस्ट बनाए. इस पेस्ट को नहाने से 15 मिनट पूर्व इन स्थानों पर लगाए और सूखने पर साफ पानी से धो लीजिए. इसे अपने रोजमर्रा की दिनचर्या में शामिल कीजिए. ऐसा हर रोज करते रहने से अंडरआम्र्स का कलर लाइट हो जाता है और अगर अंडरआम्र्स में घमौरियां या दाने हों तो वो भी ठीक हो जाते हैं.

* बेकिंग सोड़ा से काले अंडरआर्मस का उपचार - 1 बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा लीजिये. इसमें 1 चम्मच पानी डाल कर मिला लीजिये. इसे अंडर आम्र्स में लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड दीजिये और फिर धो लीजिये. ऐसा सप्ताह में कम से कम 3 बार कीजिए. इससे अंडरआम्र्स का कालापन धीरे-धीरे कम होने लगता है.

* खीरे के रस से काले अंडरआर्मस का उपचार - 1 चम्मच खीरे के रस में आधा चम्मच बेसन और 1 चुटकी हल्दी पाउडर मिला लीजिये. इसे अंडर आम्र्स में लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दीजिये और फिर धो लीजिये. ऐसा सप्ताह में 3 बार करते रहने से कुछ ही दिनों में अंडर आम्र्स की डार्कनेस कम हो जाती है.

होली के बाद कलर निकालने में ना करें मेहनत, आसान तरीकों से निकलेगा रंग

बेबी आयल से करें कान के दर्द को दूर

पीरियड्स देरी से लाने के लिए अपनाएं ये तरीके, हो जाएगी परेशानी दूर