यूपीए सरकार के कार्यकाल में बैंकों को कभी भी पैसा नहीं मिला: सीतारमण
यूपीए सरकार के कार्यकाल में बैंकों को कभी भी पैसा नहीं मिला: सीतारमण
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को अपने ऋण खातों को गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों में बदलने वालों से धन की वसूली करने में कथित रूप से विफल रहने के लिए पूर्ववर्ती संप्रग प्रशासन की आलोचना की और दावा किया कि मोदी सरकार के तहत, बैंकों को पहली बार चूककर्ताओं से पैसा मिला।

लोकसभा में सीतारमण ने आगे कहा कि उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है जिन्होंने एफआईआर दर्ज करने सहित विभिन्न धोखाधड़ी वाले कृत्यों के माध्यम से छोटी बचत जमाकर्ताओं को धोखा दिया है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के दौरान श्रीपेरंबदूर के सांसद टी.आर. बालू के एक सवाल के जवाब में कहा, एनपीए को बट्टे खाते में डालने का मतलब कर्ज माफ करना नहीं है। वित्त मंत्री ने सदन को समझाया कि बैंक लेखा प्रक्रिया के हिस्से के रूप में एनपीए खातों से बकाया धन के लिए एक प्रावधान बनाते हैं, जिसे "बट्टे खाते में डालना" के रूप में जाना जाता है।

सीतारमण ने आगे कहा कि डिफॉल्टर का पीछा किया जा रहा है। उन्होंने निचले सदन को सूचित किया कि कई सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने चूककर्ता की परिसंपत्तियों और प्रतिभूतियों का दावा करके अपने धन की वसूली की है। "यह पहली बार है कि एनपीए का पीछा किया जा रहा है और उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है," उन्होंने आगे कहा।

उन्होंने कहा, 'संप्रग के कार्यकाल के दौरान एनपीए को दर्जनों और टन से छोड़ दिया गया था। इन चूककर्ताओं को कभी भी बैंकों में लौटने के लिए पैसा नहीं दिया गया था "लोकसभा में, उसने कहा।

दिखने लगा भारत बंद का असर, बाजार बंद-सड़कें खाली

'1 नहीं 100 FIR करो, केजरीवाल की नाक में नकेल डाल कर रहूँगा..', केस दर्ज होने पर बोले तजिंदर बग्गा

कम बजट में घूमने के लिए ये हैं भारत की 7 सबसे बेहतरीन जगह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -