कर्ज के बोझतले दबा था व्यापारी, जब नहीं मिला कोई रास्ता तो अपनाया ये तरीका
कर्ज के बोझतले दबा था व्यापारी, जब नहीं मिला कोई रास्ता तो अपनाया ये तरीका
Share:

बरेली: कोविड काल मे बहुत सारे लोगों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। किसी की कोविड से जान चली गई तो किसी ने व्यापार में हानि होने पर खुद को मौत के घाट उतार लिया, तो किसी ने कर्ज अधिक होने के कारण से मौत को गले लगा लिया। ऐसा ही एक केस यूपी के बरेली का है, जहां एक सेल्समैन ने कर्ज न चुका पाने का कारण से अपनी जान दे दी।

कर्ज चुकाने का दबाव था: जंहा इस बात का पता चला है कि सुभाषनगर थाना क्षेत्र के विकास नगर निवासी संजीव सेल्समैनी करते थे, जिस वजह से बिस्किट के डिस्ट्रीब्यूटर सुनील और अविनाश का लगभग 100000 रुपये का उधार था। कुछ दिनों पूर्व भाई से भी 20 हजार रुपये उधार लिया था। जिस वजह से बिस्किट के डिस्ट्रीब्यूटर ने उन पर पेमेंट करने का दबाब दे रहे थे। लॉक डाउन के कारण से काम हल्का चल रहा था जिस वजह से वो कर्ज नहीं चुका पा रहा था। कर्ज के बोझ तले संजीव जब बहुत परेशान हो गए और उन्हें कोई रास्ता नहीं नज़र नहीं आया तो उन्होंने जहर खाकर खुदकुशी कर ली।

पत्नी और तीन बच्चों का बड़ा परिवार:  मिली जानकारी के अनुसार संजीव अपने पीछे अपनी पत्नी सोनी शर्मा और 3 बच्चों को छोड़ गए हैं। संजीव का बड़ा पुत्र ध्रुव 15 वर्ष दूसरा पुत्र प्रयाग 13 वर्ष तीसरा पुत्र अंश 11 वर्ष का है। संजीव की मौत से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। एसपी सिटी रविन्द्र कुमार ने कहा कि मृतक संजीव की पत्नी ने कर्ज की बात बताई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले शाहजहांपुर में भी एक व्यापारी ने परिवार सहित कर्ज न चुका पाने के कारण से खुद को मौत के घाट उतार लिया । कोविड में बहुत सारे लोग बेरोजगार हो गए तो बहुत सारे लोगों का व्यापार चौपट हो गए है। यही कारण है कि, लोग अपनी जान दे दे रहे हैं।

22 वर्ष के युवक ने लगाई फांसी, पूरे इलाके में पसरा मातम

संदिग्ध हालत में मिला महिला का शव, घर वालों ने लगाया क़त्ल का आरोप

गन्ने के खेत देखने गई थी 13 साल की बच्ची, हुआ दुष्कर्म और फिर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -