अंडर-19 विश्व कप : टीम इंडिया पहुंची क्वार्टर फ़ाइनल में

Jan 30 2016 05:18 PM
अंडर-19 विश्व कप : टीम इंडिया पहुंची क्वार्टर फ़ाइनल में

मीरपुर: अंडर-19 विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले जो कि बांग्लादेश में चल रहे है खबर है कि यहां पर भारत व नेपाल की टीम ने विजय पताकाएं फहराई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अंडर-19 विश्व कप के इन महत्वपूर्ण मुकाबलों में भारत और नेपाल की क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए अंडर-19 विश्व कप के  क्वार्टर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारतीय क्रिकेट टीम ने मीरपुर में हुए अपने एक अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम को 120 रनों के बड़े अंतर से मात दी.

गौरतलब है की इससे पूर्व भारतीय टीम ने अपने प्रथम मैच में आयरलैंड की क्रिकेट टीम को पराजित किया था. भारत व न्यूजीलैंड के बीच हुए इस मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते उतरी टीम इंडिया ने अपने पचास ओवरों के मैच में  में 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए थे तथा जिसके जवाब में खेलने उतरी न्यूज़ीलैंड की क्रिकेट टीम मात्र 31.3 ओवरों में सिर्फ 138 रन बनाकर ही पूरी टीम अलाउट हो गई.

भारत कि और से टीम के हीरो रहे सरफ़राज़ ख़ान ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए 74 रन बनाए व उनके अलावा दूसरे अन्य भारतीय बल्लेबाजों में ऋषभ पंत ने 57 और अरमान जाफ़र ने भी 46 रन बनाकर टीम को जितने में महत्वपूर्ण योगदान दिया.