U-19 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लिए 15 रन देकर 7 विकेट
U-19 वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने लिए 15 रन देकर 7 विकेट
Share:

अंडर-19 विश्व कप के एक मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पापुआ न्यू गिनी पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन रॉल्सटन की बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाज नाथन मैकस्वीने की आतिशीं बल्लेबाजी की बदौलत न्यू गिनी को 311 रनों के बड़े अंतर से हराया. इस मैच में न्यू गिनी ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. लेकिन ये फैसला टीम के ऊपर काफी भारी पड़ा. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 370 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाज नाथन मैकस्वीने ने सबसे ज्यादा 156 रन बनाए. अपनी इस पारी दौरान उन्होंने कुल 111 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके और 1 छक्का ज्यादा इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान जेसन संघा ने भी 88 रन बनाए. वहीं भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी परम ने भी टीम के लिए तेजी से 50 रन जोड़े. हालांकि इतने बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी गिनी की पूरी टीम .मजह 59 रनों पर सिमट गयी.

पापुआ न्यू गिनी की तरफ से लेके मोरेया ही ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने दहाई का आंकड़ा छुआ और टीम के लिए 20 रनों का योगदान दिया. इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 311 रनों के बड़े अंतर से अपने नाम कर लिया.वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन रॉल्स्टन ने 6.5 ओवर में केवल 15 रन देकर सात बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. 

 

हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा भारत

कोहली को लेकर रबाडा ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलियन ओपन: नडाल ने बनायी अंतिम-16 में जगह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -