वर्ल्ड कप: महज 8 रनों पर सिमट गई पूरी टीम, सिर्फ 7 गेंदें खेलकर विरोधियों ने जीता मुकाबला

वर्ल्ड कप: महज 8 रनों पर सिमट गई पूरी टीम, सिर्फ 7 गेंदें खेलकर विरोधियों ने जीता मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: कोई टीम आखिर कम से कम कितने स्कोर पर ऑलआउट हो सकती है? यदि ऐसा सवाल आपके भी मन में है, तो इसका एक हैरान करने वाला जवाब सामने आया है. नेपाल की अंडर-19 महिला टीम महज 8 रन के स्कोर पर सिमट गई. विरोधी टीम ने केवल दो ओवर खेलते हुए इस लक्ष्य को हासिल भी कर लिया. दरअसल, अंडर-19 महिला विश्व कप के एशिया क्वालिफायर में नेपाल की टीम की भिड़ंत संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के साथ थी. बांगी में खेले जा रहे रहे इस मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर सबसे पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया, मगर ये फैसला उनके लिए किसी बारे सपने की तरह साबित हुआ.

नेपाल की ओर से स्नेहा महारा ने सर्वाधिक 3 रन बनाए, वह भी केवल दस गेंदें खेल पाईं. टीम के कुल 6 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सकी. वहीं,  UAE की ओर से महिका गौर ने अपने चार ओवर के कोटे में पांच विकेट झटके. महिका ने दो ओवर मेडन डाले और कुल चार ओवर्स में महज 2 ही रन दिए. महिका के अलावा इंदुजा कुमार ने 6 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए. समायरा को एक सफलता मिली।  उन्होंने मैच में केवल एक ही बॉल डाली थी. इस तरह नेपाल की पूरी टीम 8 ओवर में सिर्फ 8 के स्कोर पर ढेर हो गई. 

जवाब में UAE ने इस टारगेट को सिर्फ 7 गेंदें यानी 1.1 ओवर में ही हासिल कर लिया. टीम ने 113 बॉल रहते हुए इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया और कोई भी विकेट नहीं खोया. यदि इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर की बात करें तो यह रिकॉर्ड तुर्की के नाम दर्ज है. तुर्की की पुरुष टीम चेक रिपब्लिक के खिलाफ महज 21 के स्कोर पर ढेर हो गई थी. ये रिकॉर्ड 30 अगस्त 2019 को बना था. 

'अगर तुम अपने पिता के 50% भी बन पाए तो...', अर्जुन तेंदुलकर को लेकर ये क्या बोल गए कपिल देव ?

IPL के दौरान भाषाओं की बंदिशें तोड़ Koo ऐप पर अपने फैंस के साथ ऐसे जुड़े क्रिकेटर्स

Eng Vs NZ: स्लिप में 1-2 नहीं बल्कि 6 फील्डर..., टीम इंग्लैंड पर दिखने लगा मैक्कुलम इफ़ेक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -