कोरोना से महाराष्ट्र में बेकाबू हुए हाल, राज्य मंत्री ने कहा-
कोरोना से महाराष्ट्र में बेकाबू हुए हाल, राज्य मंत्री ने कहा- "सिर्फ 3 दिन का वैक्सीन स्टॉक..."
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में बेकाबू हुई कोविड की रफ्तार से हर कोई परेशान हो चुका है। इस दौरान राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बड़ा बयान जारी किया है। महाराष्ट्र के मंत्री का कहना है कि उन्हें शक है कि राज्य में कोविड के नए स्ट्रेन की एंट्री हो चुकी है, इसी कारण से ये तेज़ी से लोगों में फैल रहा है। गवर्नमेंट ने इसके लिए कुछ सैंपल चेक करने के लिए भेजे हैं।  वहीं यह भी कहा जा रहा है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने चेताया है कि उनके पास वैक्सीन का सिर्फ 3 दिन का स्टॉक बचा है, ऐसे में वैक्सीन की सप्लाई तेज़ी से होना आवश्यक है।

'वैक्सीन सेंटर्स पर डोज नहीं, वापस जा रहे लोग': मिली जानकारी के अनुसार वैक्सीनेशन को लेकर भी राजेश टोपे ने बोला कि कई वैक्सीनेशन सेंटर्स पर उचित मात्रा में डोज़ नहीं हैं, इसलिए लोगों को वापस भेज दिया जा रहा है। हमने केंद्र गवर्नमेंट से मांग की है कि 20-40 साल के लोगों को भी वैक्सीन की डोज़ दी जानी चाहिए। जंहा इस बात का पता चला है किअभी महाराष्ट्र में 14 लाख वैक्सीन की डोज़ हैं जो अगले तीन दिन में समाप्त हो जाएंगी। उन्होंने आगे कहा- हमने हर सप्ताह  40 लाख वैक्सीन डोज़ की मांग की है। हम ये नहीं कह रहे हैं कि केंद्र वैक्सीन नहीं दे रहा है, लेकिन देने की रफ्तार बहुत ही कम है। 

इतना ही नहीं वैक्सीन लगाने के केस में अभी महाराष्ट्र सबसे आगे हैं। यहां पर अभी तक 85 लाख से अधिक कोविड की डोज लग चुकी हैं, जो देश में सबसे अधिक है। हर रोज यहां औसतन 4 लाख से ज्यादा डोज लग रही हैं।  मामलों की रफ्तार बढ़ा रही चिंता: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में बीते कुछ दिनों से कोरोना संकट बेकाबू हो चुका है। बीते दिन ही राज्य में 56 हजार के करीब मामले दर्ज किए गए, जो अबतक का रिकॉर्ड है।  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का बोलना है कि कोविड संकट के समय किसी को राजनीति नहीं करनी चाहिए, अभी जो सख्ती की गई है उसपर सीएम ने लोगों से अपील की थी। देवेंद्र फडणवीस ने भी जिसका समर्थन किया है। ऑक्सीजन की पूर्ति को लेकर मंत्री ने बोला कि अभी 12 मैट्रिक टन ऑक्सीजन आ रहा है, जिसमें 7 मीट्रिक टन का रोज उपयोग किया जा रहा है। अगर मेडिकल ऑक्सीजन की कमी होती है, तो मेडिकल इंडस्ट्री के अतिरिक्त अन्य जगह इसकी सप्लाई रोकी जा सकती है। 

बंगाल चुनाव: ओवैसी ने 7 सीटों पर उतारे मुस्लिम उम्मीदवार, ममता की टेंशन बढ़ी

INX मीडिया केस: चिदंबरम और कार्ति को कोर्ट से राहत, नहीं होंगे अदालत में पेश

इंडियन आइडल 12 के इस कंटेस्टेंट की चमकेगी किस्मत, दिग्गज कंपोजर आनंद जी देंगे खास नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -