स्वाइन फ्लू के मिशिगन से अनजान प्रशासन
स्वाइन फ्लू के मिशिगन से अनजान प्रशासन
Share:

जयपुर: शहर तथा आसपास के गाँवों में स्वाइन फ्लू के मिशिगन वायरस से होने वाली मौतों का ग्राफ प्रतिदिन घटने की बजाय बढ़ते जा रहा है. वहीं दूसरी और लोगो के खौंफ से अनजान प्रशासन अब तक इस खतरे से लड़ने में नाकामयाब रहा है. 

स्वाइन फ्लू के कारण जयपुर, नागौर एवं झुंझुनूं में बुधवार को 3 लोगो की जान चली गई. प्राप्त आकड़ो के अनुसार मौतों का आकड़ा 10 दिन में 16 को पार गया है वहीं शहर तथा आसपास के विभिन्न अस्पतालों में 16 नये पॉजिटिव केस सामने आये है, जिसमें हनुमानगढ़, दौसा, जोधपुर कोटा को मिलाकर जयपुर के 10 केस है. चिकित्सा विभाग के अधिकारी बीमारी के चलते हुई मौतों एवं पॉजिटिव केस के कारणों की जांच में लगा है.

आपको बता दें कि स्वाइन फ्लू शरीर के तापमान कम होने पर तेजी से फैलता है साथ ही ठण्ड के मौसम में ये वायरस और अधिक एक्टिव हो जाते है, इसी के चलते केंद्र सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान को ठण्ड के चलते इससे नियंत्रित करने के निर्देश दिए थे लेकिन प्रशासन कि नींद न खुली.

स्वाइन फ्लू के नये रूप में मिशिगन नामक इस वायरस से लोगो में डर बैठ गया, जिससे जयपुर सहित पुरे देश में हड़कंप मचा है. जहां देश कि राजधानी दिल्ली सहित जयपुर और अन्य बड़े शहरों में अस्पतालो में लोग इसके इलाज के लिए भटक रहे है वहीं दूसरी और केंद्र सरकार इलाज के लिए महत्वपूर्ण वैक्सीन उपलब्ध कराने में असमर्थ रही है. 15 दिनों में 20 राज्यों से तक़रीबन 2 लाख वैक्सीन की मांग सरकार तक पहुंची है.

चलती स्कूल वैन में लगी आग, बच्चे झुलसे

बंगाल में बीजेपी का अल्प संख्यक सम्मेलन आज

लालकिले पर हमले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -