काशी विश्वनाथ मंदिर के पास अवैध अंडरग्राउंड मार्केट बरामद
काशी विश्वनाथ मंदिर के पास अवैध अंडरग्राउंड मार्केट बरामद
Share:

सुरक्षा की दृष्टि से अतिसंवेदनशील काशी विश्वनथ मंदिर से चंद क़दमों की दूरी पर पिछले 1 साल से अवैध रूप से बन रहे अंडरग्राउंड मार्केट के निर्माण का खुलासा होने के बाद प्रशासन और पुलिस की नींद उड़ गई है. पिछले एक साल से इस अवैध मार्केट का निर्माण चल रहा था. घनी आबादी वाले इलाके में इमारतों में बिना तोड़-फोड़ किए, फुटबॉल मैदान जितना बड़ा निर्माण हो गया और किसी अधिकारी को भनक तक नहीं लगी.

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पास स्थित पूर्वांचल के सबसे बड़े बाजार दालमंडी इलाके से अतिक्रमण हटाने का निरिक्षण करने पहुंचे एसएसपी आर.के. भारद्वाज ने लंगड़ा हाफिज मस्जिद के सामने स्थित एक कटरे के बेसमेंट से निकलती रोशनी को देखा तो वह तहखाने में नीचे उतरे. वहाँ का नज़ारा देख वह और उनके साथ आई चौक पुलिस हैरान रह गई. बेसमेंट मे लगभग 40 बिस्वा में अंदर एक के बाद एक कई कटरे बने थे. यह निर्माण विश्वनाथ मंदिर के अति संवेदनशील यलो जोन से करीब सौ मीटर दूर ही है. ऐसे में मंदिर की सुरक्षा पर भी प्रश्नचिन्ह लग जाता है.

एसएसपी ने लोकल पुलिस को फटकार लगाते हुए हुए पूरे इलाके की रिपोर्ट तैयार करने को कहा और जिला प्रशासन, नगर निगम और वीडीए को मामले की सूचना दी. इस खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां एलर्ट हो गई हैं. वीडीए वीसी राजेश कुमार पुलिस बल के साथ वहाँ पहुंचे और निरीक्षण कर इमारत को सील किया और दो जूनियर इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया. 

रक्षामंत्री ने साझा किए पहली सुखोई उड़ान के अनुभव

कश्मीर के नाराज विधायक से बात करेंगे स्पीकर

राहुल गाँधी हाज़िर हो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -