इंडोनेशिया: तेल के कुँए में लगी आग, 18 की मौत
इंडोनेशिया: तेल के कुँए में लगी आग, 18 की मौत
Share:

जकार्ता: इंडोनेशिया के एक अवैध तेल के कुँए में आग लगने से वहां हड़कंप मच गया, इस भयानक घटना से 18 लोग काल के गाल में समा गए, इसके अलावा कई अन्य के घायल होने की भी खबर है. जबकि अधिकारीयों ने बताया है कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. दरअसल राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता सत्यो वसिस्तो ने बताया, ‘कुछ लोग पुराने कुएं में खुदाई कर रहे थे तभी अचानक से भीषण आग लग गई और इसमें विस्फोट हो गया.’

यह आग इतनी भीषण है कि इसकी लपटें 70 मीटर ऊंचाई तक जा रही हैं, कई किमी दूर से लोग इस आग की लपट को आकाश छूते हुए देख पा रहे है. घटनास्थल सुमात्रा द्वीप के आसेह प्रांत में है. दमकल कर्मी और राहत दल काफी समय से आग पर काबू पाने के लिए मशक्कत कर रहा है, लेकिन अभी तक आग पर नियंत्रण नहीं हो पाया है. 

स्थानीय आपदा राहत एजेंसी के प्रमुख एस फौज़ी ने बताया, 'हम अब भी आग को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं. हमें नहीं पता कि वहां और कितने पीड़ित हैं, क्योंकि हम नजदीक नहीं जा पा रहे हैं.' अधिकारियों ने शुरू में कहा था कि कम से कम 10 लोगों की मौत हुई है और 40 बुरी तरह से झुलस गए हैं जिनका इलाज चल रहा है. हालांकि पुलिस अधिकारीयों को आग लगने के निश्चित कारण के बारे में ज्ञात नहीं है, लेकिन उनका मानना है कि शायद कुँए में सिगरेट गिरने से आग लगी होगी. 

अजीब प्रथा : यहाँ अनजान मर्दों के साथ सम्भोग करती हैं महिलाएं

इंडोनेशिया इंटरनैशनल मोटर शो में हौंडा का धमाका

अमेरका ने किया तालिबान से चुनाव लड़ने का आग्रह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -