अफगानिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघनों को लेकर यूएनएएमए चिंतित
अफगानिस्तान में मानवाधिकार उल्लंघनों को लेकर यूएनएएमए चिंतित
Share:

 

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (यूएनएएमए) राष्ट्र में मानवाधिकारों के उल्लंघन की रिपोर्ट से बहुत चिंतित है। अफगानिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय में तालिबान अधिकारियों के साथ एक बैठक के दौरान, UNAMA मानवाधिकार ने कहा कि अफगानिस्तान में इसी तरह के मामलों की जांच, पारदर्शिता और जवाबदेही की आवश्यकता है।

"आज @moiafghanistan में, UNAMA मानवाधिकारों ने तालिबान अधिकारियों के साथ मुलाकात की। पूर्व-एएनएसएफ/सरकारी सदस्यों, नागरिक, मीडिया, न्यायपालिका, धार्मिक मौलवियों और महिला कार्यकर्ताओं पर सभी संभावित मानवाधिकार उल्लंघनकर्ताओं के रूप में चर्चा की गई।

अफगानिस्तान में, कई पत्रकार, सरकारी अधिकारी, धार्मिक पादरी और महिला कार्यकर्ता मारे गए हैं। अफगानिस्तान के गैर-लाभकारी संगठन नाई की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2021 की शुरुआत से जुलाई 2021 तक अफगानिस्तान में कम से कम 30 पत्रकारों और मीडिया कर्मियों की हत्या, मारपीट और घायल किया गया, जिनमें से कई को सरकारी अधिकारियों द्वारा धमकी भी दी गई। अफगानिस्तान के पश्चिमी फराह प्रांत में पिछले दिसंबर में एक धार्मिक प्रोफेसर की हत्या कर दी गई थी।

नवंबर में उत्तरी बल्ख क्षेत्र के अफगान शहर मजार-ए-शरीफ में चार महिला कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई थी। अगस्त में सरकार गिरने के बाद जब से तालिबान ने अफगानिस्तान पर नियंत्रण ग्रहण किया, तब से महिलाओं के खिलाफ कई हिंसक घटनाएं हुई हैं।

स्वीडन ने अंतिम परमाणु अपशिष्ट भंडार की योजना को मंजूरी दी

संयुक्त राष्ट्र ने होलोकॉस्ट के पीड़ितों को याद किया: गुटेरेस

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने ग्रेट बैरियर रीफ के समर्थन में 703 मिलियन अमरीकी डालर की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -