संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल प्रमुख ने लेबनान और इस्राइल से ब्लू लाइन का सम्मान करने का  किया आग्रह
संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल प्रमुख ने लेबनान और इस्राइल से ब्लू लाइन का सम्मान करने का किया आग्रह
Share:

संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अंतरिम अधिकारी ने शांति और स्थिरता को आगे बढ़ाने के लिए लेबनानी सशस्त्र बलों और इजरायली रक्षा बलों से ब्लू लाइन की पवित्रता का सम्मान करने का आग्रह किया है, जो 2000 में विश्व निकाय द्वारा प्रकाशित दोनों देशों के बीच एक सीमा सीमांकन है। रिपोर्टों के अनुसार संयुक्त राष्ट्र दिवस के अवसर पर नक़ौरा में मिशन के मुख्यालय में आयोजित एक समारोह के दौरान लेबनान (UNIFIL) में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल के प्रमुख स्टेफ़ानो डेल कर्नल की टिप्पणी आई। डेल कर्नल ने स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से काम करते हुए एक ऐसी जगह बनाने के लिए शांति स्थापना के महत्व पर जोर दिया जिसमें राजनीतिक और कूटनीतिक समाधान जड़ें जमा सकें।

डेल कर्नल ने एक बयान में कहा कि "विवादों को सुलझाने में रचनात्मक रूप से शामिल होने के लिए मतभेदों को अलग करके, ब्लू लाइन के शेष हिस्सों को चिह्नित करके और एकतरफा कार्रवाई से बचने से हम इस जोखिम से बच सकते हैं।" ऐसी घटनाओं से बचने में मदद की जो गलतफहमी और संघर्ष का कारण बन सकती हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "हमें राजनीतिक और कूटनीतिक समाधान के लिए जगह बनाने और लेबनान और इज़राइल के बीच एक स्थायी युद्धविराम बनाने के अपने प्रयासों को दोगुना करना होगा," उन्होंने कहा, "इस बीच, और उस दिशा में एक कदम के रूप में, हम ब्लू लाइन व्यवस्था को आवश्यक डी-कॉन्फ्लेक्शन टूल के रूप में मजबूत करना चाहिए"। डेल कर्नल ने शांति सैनिकों के समर्पण और उन पक्षों की प्रतिबद्धता की प्रशंसा की जिन्होंने सीमाओं पर सापेक्ष स्थिरता के 15 वर्षों में योगदान दिया।

इस तरह के फ़ोन कॉल बन सकते है आपके लिए खतरा, हो जाए सावधान

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने फिल्मकारों को दी ये अहम नसीहत

अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- ''पंजाब और यूपी चुनाव से पहले हट सकते हैं कृषि कानून...''

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -