संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादी प्रमुख मार्टिन ग्रिफ़िथ ने टाइग्रे क्षेत्र का दौरा
संयुक्त राष्ट्र के मानवतावादी प्रमुख मार्टिन ग्रिफ़िथ ने टाइग्रे क्षेत्र का दौरा
Share:

संयुक्त राष्ट्र: मार्टिन ग्रिफिथ्स, नए संयुक्त राष्ट्र आपातकालीन राहत समन्वयक, मानवतावादी प्रमुख ने इथियोपिया के संघर्ष प्रभावित टाइग्रे क्षेत्र में आंतरिक रूप से विस्थापित लोगों के लिए एक साइट का दौरा किया, एक प्रवक्ता ने कहा। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के सहयोगी प्रवक्ता एरी कानेको ने कहा कि शुक्रवार को यात्रा के दौरान, विश्व संगठन के मानवीय सहयोगियों ने ग्रिफ़िथ को राहत प्रमुख के रूप में अपने पहले मिशन के बारे में जानकारी दी। मानवीय प्रमुख ने संकट से प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की। यूनिसेफ का अनुमान है कि टाइग्रे में 100,000 से अधिक बच्चे अगले 12 महीनों में जानलेवा गंभीर कुपोषण से पीड़ित हो सकते हैं, जो औसत वार्षिक केसलोएड की तुलना में दस गुना अधिक है। "यह कुपोषण संकट भोजन, स्वास्थ्य, पोषण, पानी और स्वच्छता प्रणालियों और सेवाओं को व्यापक, व्यवस्थित क्षति के बीच हो रहा है, जो बच्चे और उनके परिवार अपने अस्तित्व के लिए निर्भर करते हैं।

"विशेष रूप से भीड़भाड़ वाले, विस्थापित परिवारों की मेजबानी करने वाले अस्वच्छ स्थलों में बीमारी के प्रकोप का खतरा अधिक है।" नरसंहार की रोकथाम पर महासचिव के संयुक्त राष्ट्र के विशेष सलाहकार एलिस वैरिमु नेदेरितु ने इथियोपिया में जातीय हिंसा और कथित यौन हिंसा, बाल सैनिकों की भर्ती, मनमानी गिरफ्तारी और जातीय सहित गंभीर मानवाधिकारों के उल्लंघन और दुर्व्यवहार की रिपोर्ट पर चिंता व्यक्त की। -सभी पक्षों द्वारा लक्षित लक्षित हत्याएं।

4 नवंबर 2020 के शुरुआती घंटों के बाद से, इथियोपियाई सरकार ने टीएलपीएफ के खिलाफ सैन्य अभियान शुरू किया, क्योंकि बाद में राजनीतिक सुधारों को खारिज कर दिया और सेना के ठिकानों पर कब्जा कर लिया।

कोट्टियूर दुष्कर्म पीड़िता ने रॉबिन वडक्कुमचेरी से शादी के लिए सुप्रीम कोर्ट की सहमति मांगी

सावधान! महाराष्ट्र पर मंडराया तीसरी लहर का खतरा, कोरोना मामलों ने फिर पकड़ी रफ़्तार

बीजेपी मंत्री की जनता से अपील, कहा- चिकन, मटन, मछली से अधिक खाएं बीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -