संयुक्त राष्ट्र महासभा ने भूकंप के मद्देनजर हैती के लिए सहायता की मांग की
संयुक्त राष्ट्र महासभा ने भूकंप के मद्देनजर हैती के लिए सहायता की मांग की
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) ने 14 अगस्त को आए विनाशकारी भूकंप के बाद के प्रभावों में सरकार और हैती के लोगों के साथ समर्थन और एकजुटता व्यक्त करने के लिए एक प्रस्ताव अपनाया है, जिसमें 2,200 से अधिक लोग मारे गए थे।

रिपोर्ट के मुताबिक 30 अगस्त को अपनाया गया प्रस्ताव अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हैती के मानवीय समर्थन और पुनर्वास को बढ़ाने का आह्वान करता है, ताकि सतत विकास हासिल करने के लिए देश की संभावनाओं की मरम्मत और मजबूती की जा सके। संकल्प अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों और संगठनों से आग्रह करता है कि वे तत्काल राहत देने के लिए अपनी प्रतिक्रिया में उदारतापूर्वक योगदान देना जारी रखें और हैती के दीर्घकालिक पुनर्वास के लिए अपनी सहायता को बनाए रखने के लिए, देश की भेद्यता को कम करने के लिए कार्रवाई को प्राथमिकता देकर व्यवस्थित रूप से लंबे समय तक बढ़ावा देना जारी रखें। सामाजिक-आर्थिक विकास शब्द।

यह संयुक्त राष्ट्र के महासचिव से अपने अधिकार की सीमा तक, हाईटियन सरकार द्वारा किए जा रहे पुनर्निर्माण प्रयासों का समर्थन करने का अनुरोध करता है। हैती में 14 अगस्त को आए 7.2 तीव्रता के भीषण भूकंप में 2,207 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 344 अन्य अभी भी लापता हैं। भूकंप में कम से कम 12,268 अन्य घायल हो गए और क्षतिग्रस्त घरों की संख्या ७७,००० से अधिक हो गई, जबकि लगभग 53,000 नष्ट हो गए।

मॉडल का आरोप 'नशा देकर बनाई मेरी गंदी फिल्म', सास बोली- 'मेरी बहू राज कुंद्रा की...'

भारत के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान में बन रहा आतंकियों का नया मोर्चा ! नाम है- ‘तहरीक-ए-तालिबान अमीरात’

30 हज़ार कोरोना मामलों में से 20 हज़ार अकेले केरल से..., संक्रमण रोकने में नाकाम 'विजयन मॉडल'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -