अकबरुद्दीन ने ऐसे दिया पाक पत्रकार के सवाल का जवाब

नई दिल्लीः भारत सरकार द्वारा कश्मीर से धारा 370 समाप्त करने के बाद पाकिस्तान तिलमिला सा गया है। इन दिनों हर जगह वह कश्मीर राग अलाप रहा है। पाकिस्तान ने भारत से लगभग तमाम संबंध को खत्म कर लिया है। इसी सिलसिले में यूएन में कश्मीर मसले पर एक बैठक हुई। बैठक के बाद यूएन में भारत के स्थाई दूत सैय्यद अकबरूद्दीन ने मीडिया को भारत का रूख बताने के लिए उनसे बात की। इस दौरान कई तीखे सवाल आए। लेकिन दिलचस्प वाकया उस वक्त हुआ जब पाक पत्रकारों ने उनसे सवाल किए।

पाक पत्रकार ने अकबरूद्दीन से पूछा कि आखिर दोनों देशों के बीच वार्ता फिर से कब शुरू होगी? सैय्यद अकबरूद्दीन से पूछा गया था कि आप (भारत) पाकिस्तान से वार्ता कब शुरू करेंगे? इसके जवाब में अकबरूद्दीन माइक छोड़कर आगे बढ़े। वह प्रशन पूछने वाले सीनियर पाकिस्तानी पत्रकार के पास पहुंचे और उनसे हाथ मिलाया।

उन्होंने कहा, 'चलिए मैं आपके पास आकर और आपसे हाथ मिलाकर इसकी शुरुआत करता हूं।' इसके बाद भारतीय दूत ने वहां मौजूद दो अन्य पाकिस्तानी पत्रकारों से भी उनके पास जाकर हाथ मिलाया। इस दौरान हॉल हंसी-ठहाकों से गूंजने लगा। अकबरुद्दीन ने पोडियम पर वापस जाते हुए बताया, ‘मैं आपको बताना चाहूंगा कि हम पहले ही दोस्ती का हाथ बढ़ा चुके हैं, ये कहते हुए कि हम शिमला समझौते पर प्रतिबद्ध हैं। हमें अब पाकिस्तान के उत्तर का इंतजार करना चाहिए।’ यूएन से भी पाकिस्तान को कोई अपेक्षित सफलता हाथ नहीं लगी। 

देश के सबसे लंबे आदमी की सीएम योगी से गुहार, कहा - मेरे इलाज में मदद करे सरकार

मध्य प्रदेश: मंदसौर में बाढ़ के पानी के साथ गाँव में घुस आया मगरमच्छ, लोगों में दहशत

अब काशी विश्वनाथ के गर्भगृह में प्रवेश नहीं कर सकेंगे श्रद्धालु, इस तरह होगा जलाभिषेक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -