अफगान के आरोप पर UN की मोहर, अमेरिकी हमले में मारे गए 23 नागरिक, अधिकतर महिलाएं और बच्चे
अफगान के आरोप पर UN की मोहर, अमेरिकी हमले में मारे गए 23 नागरिक, अधिकतर महिलाएं और बच्चे
Share:

काबुल. पिछले कुछ समय से दुनिया भर में आतंकी हमले और आतंकियों का कहर तेजी से बढ़ता ही जा रहा है और पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान में तो आतंकवाद इस कदर बढ़ गया है कि यहाँ आये दिन कोई न कोई गंभीर आतंकी हमला हो ही रहा है. इन हमलों को गंभीरता से लेते हुए अब अमेरिका ने भी इन हमलों को रोकने और आतंकवाद को मिटाने का मिशन शुरू कर दिया है. लेकिन इस कोशिश के दौरान अमेरिका एक ऐसी गलती कर बैठा है जिससे दुनिया भर में उसकी आलोचना तो हो ही रही है बल्कि अब उसे सयुंक्त राष्ट्र की भी नाराजगी झेलनी पढ़ सकती है.

दक्षिणी अफगानिस्तान में हुआ अमेरिकी हवाई हमला, महिला बच्चों सहित कई नागरिकों की मौत

दरअसल अमेरिका पिछले कुछ समय से पाकिस्तान और इसके पड़ोसी देश अफगानिस्तान में आतंकवाद को मिटाने के मकसद से आतंकवादियों पर लगातार हमले किये जा रहा है और ऐसा ही एक बड़ा हमला उसने तक़रीबन एक हफ्ते पहले भी किया था जिसमे कई लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले के बाद अमेरिका जहाँ एक तरफ अपनी सेना की तारीफ़ कर रहा है तो वही अफगानिस्तान इस हमले के बाद से ही अमेरिका पर यह इल्जाम लगा रहा है कि उसके इस हमले में  कई अफगानी नागरिकों की मौत हो गई है. अब इस मामले में अमेरिका के लिए एक बुरी खबर है जिसने अफगान की सरकार को एक राहत भी प्रदान की है.

विश्व AIDS दिवस : शरीर में इस तरह की हलचल मतलब AIDS की दस्तक ?

दरअसल अमेरिका द्वारा किये गए इस हमले और इस हमले के बाद अफगान द्वारा अमेरिका पर आरोप लगाना और इन मामले पर हंगामा होने के बाद संयुक्त राष्ट्र ने इस मामले की बागडोर अपने हाथ में ले ली थी. अब इस मामले में संयुक्त राष्ट्र की रिपोर्ट भी सामने आ चुकी है. इस  रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र ने इस बात की पुष्टि की है कि बीते हफ्ते अमेरिका द्वारा किये गए हमले में 23  अफगानी नागरिकों की मौत हो गई है.  इन लोगों में से अधिकतर  महिलाएं और बच्चे है. 

ख़बरें और भी 

इमरान खान ने पाकिस्तानियों के हाथ में थमा दिया कटोरा, अब तक के निम्नतम स्तर पर आया पाकिस्तानी रुपया

World Aids Day : हंसते-खेलते आदमी को कभी भी नरक में धकेल सकती है यह बीमारी ?

चीनी वैज्ञानिक का दावा, बच्चों की जीन में बदलाव करके उन्हें बनाया जा सकता है एड्स प्रतिरोधी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -