संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने फिलिस्तीन-इजराइल के संघर्ष को तत्काल समाप्त करने का किया आह्वान
संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस ने फिलिस्तीन-इजराइल के संघर्ष को तत्काल समाप्त करने का किया आह्वान
Share:

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने 2014 के बाद से गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के बीच चल रही लड़ाई को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया है। गुटेरेस ने यह भी चेतावनी दी कि लड़ाई में एक असहनीय सुरक्षा और मानवीय संकट पैदा करने की क्षमता है। आगे उग्रवाद को बढ़ावा देना, संभावित रूप से खतरनाक अस्थिरता का एक नया ठिकाना बनाना। उन्होंने कहा जो लड़ाई हो रही है  इसे तुरंत रोकना चाहिए। एक तरफ रॉकेट और मोर्टार और दूसरी तरफ हवाई और तोपखाने की बमबारी बंद होनी चाहिए। 

उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा- मैं इजरायल के हमलों से कई महिलाओं और बच्चों सहित बड़ी संख्या में फिलिस्तीनी नागरिक हताहतों की संख्या से स्तब्ध हूं। गाजा में। मैं गाजा से दागे गए रॉकेटों से इजरायल के मारे जाने की भी निंदा करता हूं।" उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र फिलिस्तीनियों और इजरायलियों के साथ काम करने के लिए और मध्य पूर्व चौकड़ी सहित अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय भागीदारों के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है, उन्होंने कहा, पार्टियों से मध्यस्थता के प्रयासों को तेज करने और सफल होने की अनुमति देने का आह्वान किया। 

आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका दो राज्यों के समाधान के लक्ष्य के साथ बातचीत पर वापस लौटना है, जिसमें दो राज्य शांति, सुरक्षा और पारस्परिक मान्यता में साथ-साथ रहते हैं, दोनों राज्यों की राजधानी के रूप में जेरूसलम के साथ प्रासंगिक संयुक्त राष्ट्र संकल्प, अंतर्राष्ट्रीय कानून और पूर्व समझौते," गुटेरेस ने कहा। गाजा पट्टी में इजरायल और इस्लामिक हमास आंदोलन के बीच तनाव बेरोकटोक जारी है और हिंसा को समाप्त करने के लिए दोनों पक्षों के बीच संघर्ष विराम का कोई संकेत नहीं है। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 10 मई को लड़ाई बढ़ने के बाद से लगभग 145 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 1,100 घायल हुए हैं।

अस्पतालों में परीक्षण और तत्काल रिपोर्ट देने के लिए अस्पतालों में ली जा रही रिश्वत

कोरोना नियमों का उल्लंघन कर कब्रिस्तान में पढ़ी नमाज, 50 लोगों पर केस दर्ज

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर केस: क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा को किया गिरफ्तार, हो सकते हैं बड़े खुलासे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -