कोरोना की बढ़ती मार को देख UN ने कही यह बात
कोरोना की बढ़ती मार को देख UN ने कही यह बात
Share:

वशिंगटन: एकाएक बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 15000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों में इस वायरस का खौफ से पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है. जंहा अब तक इस बीमारी का हल WHO भी खोज रहा है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव अंतोनियो गुतेरस ने 'तत्काल वैश्विक सीजफायर' की अपील करते हुए कहा कि दुनिया भर में जारी सभी युद्ध और संघर्ष रोक दिए जाएं ताकि वैश्विक महामारी कोविड-19 से मिलकर मुकाबला करने पर ध्यान केंद्रित किया जा सके. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया का एक साझा दुश्मन कोरोना वायरस है. जबकि विश्व भर में सशस्त्र सेनाएं युद्ध में व्यस्त हैं.

पूरी दुनिया में हो चुकी है 15 हजार से अधिक मौतें: मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुतेरस ने यह अपील सोमवार को ऐसे समय में की है जब विश्व भर में कोरोना वायरस के संक्रमण से 15 हजार से अधिक मौतें हो चुकी हैं. जबकि दिसंबर में चीन में पहली बार कोरोना संक्रमण का पता चलने के बाद अब तक 174 देशों में इस वैश्विक महामारी ने 3,41,300 लोगों को संक्रमित किया है.

वहीं इस बात का पता चला है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण से हर कोई चिंतित है. बड़ें देशों और दुनिया की बड़ी-बड़ी संथाओं द्वारा इस महामारी को लेकर कड़े फैसले लिए जा रहे है. जानकारी के अनुसार भारत के पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भी अन्य पड़ोसी देशों से इस महामारी से एक साथ लड़ने के लिए कहा गया है. जहां अब संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने भी कोरोना वायरस को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा, 'मैं दुनिया के सभी कोनों में तत्काल वैश्विक संघर्षविराम का आह्वान कर रहा हूं.' जंहा इस बात को लेकर उन्होंने कहा कि यह समय सशस्त्र युद्ध को पूरी तरह रोकने और कोरोना वायरस महामारी के प्रसार के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करने का है.

कोरोना की बढ़ी दहशत, अब 15 अप्रैल तक ब्रिटेन की जेल में ही रहेगा नीरव मोदी

WHO का बड़ा बयान, कहा- 'दुनिया में तेजी से फैल रहा कोरोना'

इटली में जारी मौत का खेल, पूरी दुनिया में बढ़ रहा कोरोना का कहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -