संयुक्त राष्ट्र ने फिलीपींस के लिए USD12mn आपातकालीन निधि आवंटित की

 

संयुक्त राष्ट्र - मार्टिन ग्रिफिथ्स, मानवीय मामलों के संयुक्त राष्ट्र महासचिव और आपातकालीन राहत समन्वयक, ने गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र केंद्रीय आपातकालीन प्रतिक्रिया कोष से $12 मिलियन की त्वरित प्रतिक्रिया आवंटन की घोषणा की, ताकि टाइफून राय के लिए फिलीपींस की प्रतिक्रिया का समर्थन किया जा सके।

संयुक्त राष्ट्र के मानवीय समन्वय कार्यालय के अनुसार, खाद्य सुरक्षा, सुरक्षा, पानी और स्वच्छता स्वच्छता, शिविर प्रबंधन, आश्रय और रसद, साथ ही दूरसंचार, सबसे अधिक प्रभावित कारागा क्षेत्र और क्षेत्र VIII में 220,000 कमजोर लोगों को प्रदान किया जाएगा। 

फिलीपींस में संयुक्त राष्ट्र के निवासी समन्वयक और मानवीय समन्वयक गुस्तावो गोंजालेज ने गुरुवार को चेतावनी दी कि टाइफून राय ने कहर बरपाया है। 1 मिलियन बच्चों सहित कुल 3 मिलियन लोगों को सहायता की आवश्यकता है।

उन्होंने न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि 631,000 लोग विस्थापित हुए हैं और लगभग 200,000 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें आपातकालीन आश्रय, पीने के पानी और भोजन की सख्त जरूरत है। गोंजालेज ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र शुक्रवार को मानवीय जरूरतों और प्राथमिकता की योजना शुरू करेगा, जिसमें सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में 530,000 लोगों की मदद के लिए 106.5 मिलियन अमरीकी डालर का अनुरोध किया जाएगा।

फिलीपीन राष्ट्रीय पुलिस के अनुसार, तूफान के कारण 375 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लापता या घायल हुए हैं।

METAVERSE के लिए सेक्सुअल हैरेसमेंट होगा एक बड़ा चैलेंज

इटली सरकार ने क्रिसमस की छुट्टियों के लिए नियम सख्त किये

दक्षिण कोरिया ने पूर्व राष्ट्रपति पार्क ग्यून- हाय का अपमान किया क्षमा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -