संन्यास के बाद भी सुर्ख़ियों में हैं नेहराजी, इस खिलाड़ी ने दिया खुद की सफलता का श्रेय
संन्यास के बाद भी सुर्ख़ियों में हैं नेहराजी, इस खिलाड़ी ने दिया खुद की सफलता का श्रेय
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव मौजूदा दौर के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं. वे इस समय क्रिकेट से दूर आराम फ़रमा रहे हैं. लेकिन उन्होंने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के 11वें सीजन में अपनी गेंदबाजी से जमकर सुर्खियां बटोरी थी. उनकी धारदारगेंदबाजी से हर कोई उनका मुरीद हो गया था. वहीं अब उन्होंने इस गेंदबाजी के पीछे का राज खोला हैं. जिसमे उन्होने अपनी सफलता का श्रेय रॉयल चैलेंजर बैंग्लोर के गेंदबाजी कोच और भारत के पूर्व खिलाड़ी आशीष नेहरा को दिया हैं. 

उमेश यादव ने हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान इस बात को कुबूला हैं. बता दे कि वे नेहरा की सलाह पर सिंगल स्टंप ट्रेनिंग के साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की योजना पर काम कर रहे हैं. नेहरा को उमेश ने पाजी कहकर बुलाया. और उन्होंने कहा कि नेहरा पाजी की यह सलाह काफी कारगर हैं

उमेश यादव ने साक्षात्कार के दौरान कहा कि आशीष पाजी ने आईपीएल में मुझसे कहा था कि सटीक गेंदबाजी के लिए सिंगल स्टंप पर गेंदबाजी करने का अभ्यास करें. साथ ही उन्होंने ने यह भी कहा कि आउटस्विंगर मेरी स्टाक गेंद हैं तो मैं इसे ऑफ स्टम्प में करने का अभ्यास करुं. उमेश ने नेहरा की तारीफ करते हुए कहा कि आशीष नेहरा को गेंदबाजी का काफी अनुभव हैं. और यह हम सभी जानते हैं.

पाकिस्तान को धूल चटा, फाइनल में पहुंची भारत की बेटियां

डीविलियर्स के बाद अब इस खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट को अलविदा

दो ही व्यक्ति मिलकर फैसले नहीं लेंगे-BCCI सचिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -