उमेश पाल हत्याकांड: मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी साजिश, माफिया अतीक के बेटे पर 50 हजार का इनाम
उमेश पाल हत्याकांड: मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी साजिश, माफिया अतीक के बेटे पर 50 हजार का इनाम
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद के वांटेड बेटे असद अहमद पर यूपी पुलिस ने 50 हज़ार रुपए का इनाम घोषित किया है। असद अहमद के साथ इस मामले में फरार चल रहे 3 अन्य आरोपितों पर भी इनाम का ऐलान किया गया है। पुलिस ने माफिया अतीक के एक अन्य सहयोगी नफीस को भी अरेस्ट कर लिया है। बता दें कि हमले में इस्तेमाल हुई क्रेटा कार नफीस की ही थी। इसी के साथ उमेश की हत्या की साजिश में शामिल एक अन्य आरोपित सदाकत को भी गोरखपुर से पकड़ा गया है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, DGP हेडक्वार्टर द्वारा जारी आदेश में माफियाओं या उनके गुर्गों को संरक्षण देने वालों को भी चेतावनी दी गई है। चेतावनी में कहा गया है कि उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे किसी भी आरोपित या सहयोगी को शरण अथवा मदद देने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। आम लोगों से भी आरोपितों के बारे में कोई भी सूचना मिलने पर पुलिस को बताने का अनुरोध किया गया है। वहीं, एक अन्य खुलासे के अनुसार, गुजरात की साबरमती जेल में कैद अतीक अहमद व्हाट्सएप से शूटरों के निरंतर सम्पर्क में था। उमेश पाल पर हमला करने वाले कुल शूटरों की संख्या भी 13 बताई जा रही है। जब 6 शूटर उमेश और उनके गनर पर हमला कर रहे थे, उस समय 7 अन्य आस-पास खड़े हो कर बैकअप में थे। STF ने साबिर नामक एक शूटर की शिनाख्त भी कर ली है। इस हत्याकांड की पूरी साजिश प्रयागराज यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी। दावा यह भी किया जा रहा है कि अशरफ भी बरेली जेल से व्हट्सएप से अपने गुर्गों के संपर्क में था। शूटरों को निर्देश देने में उसका भी नाम सामने आ रहा है।

यह खुलासा साजिश में शामिल सदाकत खान से हुई पुलिस पूछताछ में हुआ है। सदाकत खान इलाहबाद उच्च न्यायालय में वकालत करता है और अवैध रूप से मुस्लिम हॉस्टल के रूम नंबर 36 में रहता था। सदाकत खान को समाजवादी पार्टी (सपा) का खास बताया जा रहा है। उसकी एक तस्वीर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व सीएम अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाते हुए वायरल हो रही है। बताया जा रहा है कि सदाकत नेपाल भागने वाला था, मगर उसे STF ने रास्ते में ही पकड़ लिया।

पीएम मोदी के सबसे छोटे भाई प्रह्लाद मोदी अस्पताल में भर्ती, किडनी की बीमारी से हैं ग्रसित

अब एक ही बार में मिलेगा OPOP का पूरा बकाया, 'सुप्रीम' फटकार के बाद एक्शन में सरकार

मनीष सिसोदिया को जेल से छुड़वाने सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कांग्रेस सांसद, जानिए शराब घोटाले की एक-एक डिटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -