दिग्विजय सिंह ने उमर खालिद को बताया गांधीवादी विचार धारा का व्यक्ति
दिग्विजय सिंह ने उमर खालिद को बताया गांधीवादी विचार धारा का व्यक्ति
Share:

भोपाल: सीएए और एनआरसी को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा अब तक चर्चाओं में है। हाल ही में इस हिंसा के आरोपी उमर खालिद को मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का साथ मिला गया है। जी दरअसल दिग्विजय सिंह ने उमर खालिद के पक्ष में एक ​ट्वीट कर डाला है। इस ट्वीट में उन्होंने स्टैंड विद उमर खालिद कैंपेन का समर्थन किया है। आप देख सकते हैं उन्होंने उमर खालिद को गांधीवादी विचार धारा का कह दिया है। वैसे आप सभी जानते ही होंगे कि उमर खालिद को बीते सप्ताह ही दिल्ली हिंसा की जांच कर रही दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल की टीम ने गिरफ्त में लिया है।

अब दिल्ली हिंसा के आरोपी उमर खालिद के समर्थन में दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश कैडर के आईइएएस रहे हर्ष मंदर के विचारों का हवाला दिया है। आप देख सकते हैं उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमे उन्होंने लिखा है- 'हर्ष मंदर मध्य प्रदेश कैडर के एक बहुत ही कर्तव्यनिष्ठ एवं ईमानदार IAS अधिकारी रहे हैं। मैं उनसे पिछले 35-40 वर्षों से परिचित हूं। यदि वे उमर ख़ालिद के पक्ष में है तो मैं उनके साथ हूं। गांधीवादी कभी हिंसक प्रवृत्ति का नहीं हो सकता है।' वैसे आप जानते ही होंगे दिल्ली हिंसा मामले में संलिप्‍तता के आरोप में उमर खालिद की गिरफ्तारी का देशभर में कई लोगों ने विरोध किया है।

कई लोगों का कहना है कि खालिद पर लगाए गए अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम को हटा दिया जाए। इसी के साथ ही 9 रिटायर्ड आईपीएस अफसरों की तरफ से भी दिल्‍ली दंगों की जांच पर अंगुली उठाई गई है। जी दरअसल सैयदा हमीद, अरुंधति रॉय, रामचंद्र गुहा, टीएम कृष्णा, वृंदा करात, जिग्नेश मेवाणी, पी साईनाथ, प्रशांत भूषण और हर्ष मंदर समेत करीब 36 लोगों ने भी इसका विरोध किया है। वहीं हर्ष मंदर के विरोध का ही दिग्विजय सिंह ने समर्थन किया है।

इस राज्य के CM ने जारी किया आदेश, स्वास्थ्य विभाग में होगी छंटनी

आज होगी चिराग पासवान संग LJP सांसदों की अहम बैठक

मनजिंदर सिंह सिरसा ने करण जौहर की पार्टी में ड्रग्स के इस्तेमाल को लेकर NCB से की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -