उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कहा आरएसएस से निकलते हैं धर्मांध लोग

उमर अब्दुल्ला का बड़ा बयान, कहा आरएसएस से निकलते हैं धर्मांध लोग

श्रीनगर: नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला और जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता के बीच जुबानी जंग तेज हो चुकी है. कविंदर गुप्ता ने कहा है कि मदरसा वो जगह है, जहां आतंकवादी पैदा होते हैं. उनकी इस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि, 'और संघ की शाखा से गुप्ता जैसे कम जानकार और धर्मांध लोग निकलते हैं.'

भाजपा का दामन थामकर बोले बैजयंत पांडा, बीजू पटनायक की विचारधारा भूल चुका बीजद

वहीं, नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुख्य प्रवक्ता आगा सैयद रूहुल्लाह मेहदी ने कविंदर गुप्ता के बयान को मानसिक कुंठा करार दिया है. मेहदी ने कहा है कि गुप्ता के बयान से मुसलमानों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके कैडरों की मानसिकता का पता चलता है. उन्होंने कहा है कि यह बयान एक ऐसे व्यक्ति की तरफ से आ रहा है, जो आरएसएस से सम्बंधित है, जो एक दक्षिणपंथी संगठन है, जिसकी देश के स्वतंत्रता आंदोलन में कोई भूमिका नहीं रही है.

उमा भारती ने दिग्विजय को लिया आड़े हाथों, मुस्लिमों को लेकर कही बड़ी बात

मेहदी ने कहा है कि मुसलमानों को उन लोगों से राष्ट्रवाद के प्रमाण पत्र की जरुरत नहीं है, जो भारत के संविधान के खिलाफ थे. 1857 के विद्रोह और अन्य उपनिवेशवादी आंदोलन में मदरसों की भूमिका एक स्थापित तथ्य है. ऐसे में गुप्ता जैसे लोगों के बयान से कोई अंतर नहीं पड़ता है. मदरसों ने राष्ट्रीय आंदोलन में अहम् भूमिका निभाई है.

खबरें और भी:-

गुस्से में बोले नितिन गडकरी, अगर चिल्लाए तो थप्पड़ पड़ेगा

पैराग्‍वे में गरजे वेंकैया नायडू, कहा भारत आतंकवाद से निपटने में सक्षम

कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं हार्दिक पटेल, जामनगर से चुनाव लड़ने की संभावना