उमा भारती 8 मार्च को शुरू करेंगी शराब प्रतिबंध अभियान
उमा भारती 8 मार्च को शुरू करेंगी शराब प्रतिबंध अभियान
Share:

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की अगुवाई वाली सरकार को झटका लगा है क्योंकि पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने राज्य में शराब बंदी अभियान का प्रचार करने की योजना की घोषणा की। पूर्व सीएम उमा भारती लगातार शिवराज सरकार को कोस रही हैं, जिसने नई शराब की दुकानें खोलने का प्रस्ताव लाया है। उमा भारती के विरोध के बाद, सरकार को प्रस्ताव पर आदेश रद्द करना पड़ा। अब एक और कदम उठाते हुए पूर्व सीएम उमा ने शराबबंदी के पक्ष में आंदोलन की तैयारी की है।

भारती ने 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर अपने शराब बंदी अभियान को शुरू करने की योजना की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुझे नशामुक्ति अभियान के लिए मेरा साथी मिल गया है, ट्विटर पर भारती ने घोषणा की कि लड़की खुशबू है, वह मध्य प्रदेश की रहने वाली है, जो उससे उत्तराखंड में मिली थी, जब वह गंगा रिवरबैंक्स में रह रही थी। उन्होंने आगे कहा कि उसने अपने भीतर एक विशेष साहस और प्रतिबद्धता को देखा था और सीधे अपने 'गंगा भारती' के नाम का फैसला किया, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि उन्होंने अपनी ही पार्टी को शर्मिंदा कर दिया था क्योंकि उन्होंने शिवराज सरकार की संख्या बढ़ाने की योजनाओं की आलोचना की थी। शराब की दुकानों में अवैध शराब की आपूर्ति में वृद्धि करने के लिए।

आपको बता दें कि सरकार नई शराब नीति को वर्ष 2021-22 के लिए जल्द ही लागू करने की तैयारी कर रही है, लेकिन इससे पहले शराब पर राजनीति केंद्र स्तर पर ले चुकी है। पूर्व मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा, “मुझे शराब और मादक पदार्थों की लत अभियान के लिए अपने सहयोगी मिल गए हैं। खुशबू नाम की यह लड़की मध्य प्रदेश की है और वह गंगा की तीर्थयात्रा में शामिल होने आई और उत्तराखंड में मेरे साथ रही। मैंने उसके प्रति वफादारी और साहस दोनों देखा और फिर उसका नाम गंगा भारती रखा। मैंने गंगा को 8 मार्च 2021 को महिला दिवस पर शराब और नशामुक्ति अभियान शुरू करने के लिए तैयार करने के लिए कहा है। वह 5 दिनों के बाद और विवरण के साथ सामने आएगी।

फ्रांस में शुरू हुआ एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का रोलआउट

पुरी हवाई अड्डे के लिए व्यवहार्यता अध्ययन शुरू करेगा एयरपोर्ट अथॉरिटी

झारखंड कैबिनेट विस्तार, सोरेन की टीम में शामिल हुए पूर्व मंत्री हाजी अंसारी के बेटे हफीजुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -