उमा भारती ने की योगी सरकार के इस फैसले की तारीफ, कहा- 'मध्य प्रदेश में भी हो लागू...'
उमा भारती ने की योगी सरकार के इस फैसले की तारीफ, कहा- 'मध्य प्रदेश में भी हो लागू...'
Share:

भोपाल: यूपी सरकार के लाउडस्पीकर मंजूरी संबंधी फैसले को उमा भारती ने आज ट्वीट कर मध्य प्रदेश में भी फॉलो करने की मांग की है। देश की फायर ब्रांड नेत्री उमा भारती ने ट्वीट कर बोला है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ जी की सरकार के द्वारा ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण के लिए लिया गया नीतिगत फैसला अभिनंदनीय है। अधिक शोर तथा आवाजों से शहर एवं गांव के व्यक्तियों को स्नायु तंत्र की बीमारियां बढ़ रही हैं, उन्हें रात में सुख से सोना बहुत आवश्यक है। इसलिए रात में 10 बजे से प्रातः 7 बजे तक माइक की आवाज पर कठोर नियंत्रण होना चाहिए।

साथ ही उमा ने कहा कि सार्वजनिक समारोहों के लिए ध्वनि विस्तारक यंत्रों की आवाज की मंजूरी इसी शर्त पर प्राप्त होनी चाहिए कि वे आवाज इतने ही लोग सुनेंगे जो वहां बैठे हुए हैं, इसमें धर्म का पक्षपात ना हो। हॉस्पिटल और स्कूल इन आवाजों से डिस्टर्ब हो रहे हैं। घरों में रहने वाले छात्र तथा अस्वस्थ या बुजुर्ग लोगों की शोर एवं आवाजों से उनकी समस्या बढ़ रही हैं। बारातों के डीजे या किसी भी जुलूस के शोर का एक वक़्त तय हो एवं आवाज की सीमित सीमा निर्धारित हो तभी हम स्वस्थ समाज की रचना में योगदान दे पाएंगे। साथ ही उमा ने किसी का नाम लिए बिना सलाह दी कि हम भी मध्य प्रदेश में इस तरह का फैसला लें।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में निरंतर सक्रिय उमा पहले शराब बंदी को लेकर मुखर हुई थीं। सरकार को चेतावनी भी दी, साथ भोपाल में एक शराब दुकान पर पत्थर भी फेंका था। तत्पश्चात, उन्होंने रायसेन किले में सोमेश्वर मंदिर के ताले नहीं खुलने पर अन्न त्याग का प्रण लिया था। लेकिन जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शराब बंदी से मना करते हुए नशामुक्त समाज का नारा दिया तो उन्होंने मुख्यमंत्री की प्रशंसा करना आरम्भ कर दिया था। शिवराज सरकार की प्रशंसा करने के पश्चात् यूपी सरकार के लाउडस्पीकर की अनुमति की सराहना की है।

आज़म खान की पत्नी और बेटे से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, क्या ख़त्म होगी अखिलेश से नाराज़गी ?

कुमार विश्वास के बाद अब कांग्रेस नेता अलका लांबा के घर पहुंची पंजाब पुलिस

अब प्रशांत किशोर पर टिकी कांग्रेस की उम्मीद, CM गहलोत बोले- PK देश के ब्रांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -