MP में लागू हुई नई शराब नीति तो भड़की उमा भारती, बोली- 'हम शर्मिंदा हैं...'
MP में लागू हुई नई शराब नीति तो भड़की उमा भारती, बोली- 'हम शर्मिंदा हैं...'
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में नई शराब नीति आज से लागू हो गई है। तत्पश्चात, शराब सस्ती हो गई है। 31 मार्च को मध्य प्रदेश में अधिक स्थानों पर ऑफर देकर शराब की बिक्री हुई है। शिवराज सरकार के इस फैसले पर उमा भारती खुलकर सामने आ गई हैं। उन्होंने एक के एक ट्वीट कर सरकार के निर्णय का विरोध किया है। साथ ही लिखा है कि हम शर्मिंदा हैं। वहीं, केपी त्रिपाठी भी नई शराब नीति के विरोध में उतर आए हैं। वह इसे लेकर सड़क पर बैठ गए हैं।

वही राज्य में दवा के दामों में आज से वृद्धि हो गई है। वहीं, शराब 20 प्रतिशत तक सस्ती हो गई है। साथ ही सरकार ने विदेशी शराब पर एक्साइज ड्यूटी 3 प्रतिशत कम कर दी है। प्रदेश में उत्पादित अंगूर से बनी शराब पर कोई एक्साइज ड्यूटी नहीं लगेगी। साथ ही प्रदेश  में शराब दुकानों का आंकड़ा भी बढ़ाया जाएगा। बीते दिनों शिवराज मंत्रिमंडल ने नई आबकारी नीति 2022-23 तथा हेरिटेज शराब नीति 2022 को अनुमति दी थी। साथ ही फैसला लिया था कि राज्य में अब टेट्रा पैक भी प्राप्त होंगे। इसके अतिरिक्त कुछ मॉल में भी शराब की बिक्री होगी। सरकार ने तर्क दिया था कि इससे अवैध शराब की बिक्री पर पाबंदी लगेगी।

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती पहले से ही शराबबंदी की मांग कर रही हैं। बीते दिनों भोपाल में वह एक शराब दुकान पर पत्थर भी मारकर आई थीं। नई शराब नीति लागू होने के पश्चात् उन्होंने ट्वीट किया है कि कल से चैत्र नवरात्रि है, यह नौ दिन नारी शक्ति की पूजा का त्यौहार है। आज हमने मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू की है, इसमें को अधिक शराब कैसे पिलाई जा सके, अहातों में अधिक शराब कैसे परोसी जा सके, इस इंतजाम को निश्चित किया है। एमपी में जिसका सर्वत्र नारी शक्ति की ओर से विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ तथा दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाइयां इसी तरह की शराब की नीति के विरोध में सड़क पर उतर आए हैं। उमा भारती ने यह भी बताया कि मैं मध्य प्रदेश में महिलाओं एवं बेटियों के साथ हूं, शराबखोरी के शिकार हो गए बेटों के लिए चिंतित हूं, उनकी इज्जत एवं जान पर खेलकर हम राजस्व कमा रहे हैं, इस पर शर्मिंदा भी हूं।

हरीश रावत ने दी BJP को धमकी, कहा- 'सिफारिश रद्द नहीं की तो उपवास पर बैठूंगा'

खतरे में आई कई अफसरों की कुर्सी, अखिलेश के संपर्क में आए अधिकारीयों की होगी छुट्टी!

CM योगी का एक और बड़ा ऐलान, महिलाओं की सुरक्षा के लिए उठाया ये कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -