आंदोलन के पीछे कांग्रेस की सोची समझी साजिश : उमा भारती
आंदोलन के पीछे कांग्रेस की सोची समझी साजिश : उमा भारती
Share:

इंदौर : किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में किसानो की मौत के बाद हिंसा भड़क गई. विपक्ष मध्यप्रदेश सरकार को घेरने में लगा हुआ. वही कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओ पर हिंसा भड़काने के आरोप लगे है. गुरुवार को राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मंडासुर पहुंचे. इस बीच केंद्रीय मंत्री और पूर्व एमपी सीएम उमा भारती ने कांग्रेस को हिंसा भड़काने का जिम्मेदार बताया है.

उमा भारती ने कहा कि आंदोलन की आड़ में जो आगजनी, पथराव हो रहा है इसके पीछे कांग्रेस का हाथ है. यह सब एक सोची समझी साजिश के तहत हो रहा है. आने वाले दिनों में खुलासा हो जाएगा कि आन्दोलन के पीछे कुछ शरारती तत्वों का हाथ था. गौरतलब है कि किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर में 6 किसानो की मौत पर हिंसा भड़क गई. हालत यह है कि पुरे प्रदेश में हिंसा का माहौल है.

वही कल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मृतक किसानो के परिजनों से मिलने पहुंचे लेकिन पुलिस ने उन्हें मप्र-राजस्थान बॉर्डर पर गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद राहुल ने नयापुरा गांव में मृतक किसानो के परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इस दौरान राहुल ने हिंसा में मारे गए किसानो को शहीद का दर्ज़ा देने की मांग की है. राहुल ने मीडिया से कहा कि देश में कर्ज माफ केवल अमीरों को होता है किसानों का नहीं. हिंसा में मारे गए मृतक किसानो के प्रजनो से मिलने के लिए राहुल गांधी कल मंदसौर के लिए रवाना हुए थे. लेकिन पुलिस ने उन्हें रस्ते में रोक लिया.

पुलिस को चकमा देने के लिए राहुल गांधी कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के साथ मोटरसाइकल से मंदसौर के लिए निकले लेकिन उन्हें रास्ते में पुलिस ने दबोच लिया. राहुल गांधी के साथ कांग्रेस सांसद कमल नाथ, सचिन पायलट, जीतू पटवारी को हिरासत में लिया गया. इसके बाद उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया.

सीहोर जिले में उग्र हुआ किसान आंदोलन, गाड़ियों में लगाई आग, पुलिस ने की लाठीचार्ज - फायरिंग

मंदसौर हिंसा पर केंद्रीय कृषि मंत्री ने दिया बड़ा बयान

#FarmerStrike : 12 जून को मंदसौर जाएंगे हार्दिक

किसान आंदोलन : मृतक किसानो को मिले शहीदों का दर्ज़ा : राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -