यूएम मोटरसाइकिल बना सकती है 700 cc इंजन वाली बाइक
यूएम मोटरसाइकिल बना सकती है 700 cc इंजन वाली बाइक
Share:

अमेरिका की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी यूएम इंटरनेशनल एक ऐसी मोटरसाइकिल को डेवलप करने जा रही है, जिसके इंजन की 300 सीसी से 700 सीसी तक की कैपिसिटी हो. इस काम को भारत देश में अंजाम दिया जा रहा है. एक न्यूज एजेंसी के अनुसार कंपनी अपने महाराष्ट्र और तमिलनाडु में R&D सेंटर को तैयार कर रही है. कंपनी इस योजना पर लगभग 100 करोड़ रूपये का निवेश करने वाली है. बता दे कि यूएम कम्पनी का इस समय प्रोडक्शन प्लांट उत्तराखंड राज्य में है, जहां हर साल 50,000 यूनिट्स तैयार होती है.

यूएम का प्लान साल 2018 ऑटो एक्सपो में 400cc वी-ट्विन इंजन वाले एडवेंचर ओरिएंटेड मोटरसाइकिल को पेश करने का है. जानकारी के अनुसार कंपनी हैदराबाद में अपना नया प्लांट शुरू करने जा रही है. इस नए प्लांट में 1 लाख यूनिट्स को बनाए जाने का प्लान है. रेनगेड कमांडो क्लासिक की (एक्स शोरूम दिल्ली) कीमत 1.89 लाख रुपये और रेनेगेड कमांडो मोजेव की कीमत 1.80 लाख रुपये बताई जा रही है.

दोनों बाइक में 279.5cc, सिंगल सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन लगा हुआ है. यह 8,500rpm पर 25.15PS की पावर और 7,000rpm पर 23Nm का टॉर्क जनरेट करता है. संभावना जताई जा रही है कि दोनों बाइक्स का कॉम्पिटिशन रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड से होगा.

ये भी पढ़े

कार ड्राइव करते समय रखें इन बातो का ध्यान

सेकंड हैंड कार खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

जानिए बाइक राइडिंग से जुड़े टिप्स

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -