प्रेग्नेंट लेडी के अल्ट्रासाउंड में दिखा कुछ ऐसा, डॉक्टर्स तक रह गए हैरान
प्रेग्नेंट लेडी के अल्ट्रासाउंड में दिखा कुछ ऐसा, डॉक्टर्स तक रह गए हैरान
Share:

मां एक ऐसा शब्द है जो बहुत ही ज्यादा ममता, प्रेम और इम्पोर्टेंस समेटे हुए है. एक महिला की जिंदगी में मां बनने के अहसास को दुनिया के सबसे एहम, सबसे सुन्दर एहसास का रूप बताया गया है. दुनिया में कई जगह ऐसी भी हैं जहा महिलाओं का माँ बनना एक अभिशाप बन गया है. अफ्रीका के कुछ गाँव में कुछ भी फैसिलिटी नहीं है, ना मेडिकल न ही कोई नर्स या डॉक्टर. और नए नौसिखिये मेडिकल स्टूडेंट्स प्रैक्टिस के दौरान इनकी जान के हत्यारे बन जाते हैं. लेकिन अमेरिका के स्टेट इंडियाना में रहने वाली सारह इमबियरोविक्ज बहुत मुश्किलों के बाद मां बनी थी.

जब वे तीसरी बार प्रेग्नेंट हुई तो उनकी अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देख सब हैरान रह गए. सारह इमबियरोविक्ज बताती हैं कि वे शादी के 3 सालों तक प्रेग्नेंट होने की कोशिश करती रही लेकिन कुछ नहीं हुआ. फिर उन्होंने विट्रो फर्टिलाइजेशन (vitro fertilization) मेथड की मदद से माँ बनने की सोची. सराह ने इस तरीके से पहली बार में एक लड़के को जन्म दिया था और अगली बार में 3 लड़को को. लेकिन सराह और उसके पति बिल को बेटी चाहिए थी.

जब तीसरी बार उन्होंने इसके जरिए प्रेग्नेंट होने की कोशिश की तो उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. डॉक्टर्स के बहुत कोशिशों के बाद सराह तीसरी बार जब प्रेग्नेंट हुई तब उनका अल्ट्रासाउंड कराया गया तो सामने आया कि इस बार उनके गर्भ में 3 बेटियां हैं. लड़कियां देख कर कपल बहुत खुश हुआ. अब इस कपल के 7 बच्चे हैं - 3 लड़कियां और 4 लड़के.

खड़ूस बॉस के सामने हो लाचार, पर उसके भी हैं फायदे हज़ार

'घूमर' का फ्रीस्टाइल वर्शन एक बार नहीं, बार-बार देखेंगे आप

मगरमच्छों के लिए उमड़ा प्यार, देखिये क्या किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -