UKSSC ने 160 से अधिक पदों पर निकाली भर्तियां
UKSSC ने 160 से अधिक पदों पर निकाली भर्तियां
Share:

यदि आप उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएससी) में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हमारे पास आपके लिए कुछ बेहतरीन अपडेट हैं। यूकेएसएसएससी द्वारा विभिन्न पदों के लिए रिक्तियों की घोषणा की गई है, जिसमें ड्राइवर, प्रवर्तन चालक और डिस्पैच राइडर शामिल हैं। उसी के लिए ऑनलाइन आवेदन कल, 27 अगस्त को यूकेएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट sssc.uk.gov.in पर खुलेगा, और इच्छुक आवेदक 10 अक्टूबर, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

यूकेएसएसएससी द्वारा भर्ती अभियान 164 पदों के लिए उम्मीदवारों की तलाश कर रहा है जिसमें निम्नलिखित शामिल हैं - विभिन्न विभागों में 161 चालक रिक्तियां, परिवहन विभाग के तहत 2 प्रवर्तन चालक के पद, और सार्वजनिक सुरक्षा विभाग के तहत 1 डिस्पैच राइडर पद।

पात्रता मानदंड क्या हैं?

आयु सीमा - 21-42 वर्ष

शैक्षिक योग्यता आवश्यक

इच्छुक उम्मीदवारों को कक्षा 8 पास होना चाहिए और ड्राइविंग का 5 साल का अनुभव होना चाहिए। डिस्पैच राइडर के पद के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 10 उत्तीर्ण होना चाहिए और उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। उम्मीदवारों को हिंदी भाषा का भी ज्ञान होना चाहिए।

यूकेएसएसएससी भर्ती 2021 आधिकारिक अधिसूचना देखें।

चयन प्रक्रिया क्या है?

विशेष रूप से, यूकेएसएसएससी एक लिखित और ड्राइविंग परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा जो वे आयोजित करेंगे। लिखित परीक्षा 25 अंकों की होगी जबकि ड्राइविंग टेस्ट 75 अंकों का होगा।

आवेदन शुल्क क्या है?

इच्छुक उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में कुल 300 रुपये का भुगतान करना होगा यदि वे उत्तराखंड के अनारक्षित (सामान्य) और ओबीसी वर्ग से संबंधित हैं। एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये का भुगतान करना होगा।

भारत ने नेपाल को तोहफे में दिया मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट, कोरोना महामारी में मिलेगी मदद

आगरा में जहरीली शराब कांड के बाद नौ पुलिसकर्मी को किया गया निलंबित

दिल्ली एयरपोर्ट से डिपोर्ट की गई अफ़ग़ानिस्तान की महिला सांसद, भारत सरकार ने जताया दुःख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -