ब्रिटेन में कोरोना के लिए शुरू हुआ नई इनहेलर आधारित उपचार

By Nikki Chouhan
Jan 14 2021 12:22 PM
ब्रिटेन में कोरोना के लिए शुरू हुआ नई इनहेलर आधारित उपचार

यूनाइटेड किंगडम के अस्पतालों में एक प्रमुख परीक्षण शुरू किया है, जिसमे एक नया संभावित जीवन रक्षक इनहेलर आधारित उपचार, जो उम्मीद है कि गंभीर बीमारी विकसित करने से कोरोना रोगियों की रक्षा करेगा। इसमें इंटरफेरॉन बीटा -1 ए (एसएनजीजी) नामक प्रोटीन को शामिल करना है, जो वायरल संक्रमण होने पर शरीर उत्पन्न करता है, और उम्मीद है कि यह वायरस से लड़ने के लिए तैयार होने के लिए शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली और प्रमुख कोशिकाओं को हटा देगा।

विशेष रूप से, Synairgen का SG018 परीक्षण एक यादृच्छिक प्लेसबो-नियंत्रित अध्ययन है, जो लगभग 20 देशों में आयोजित किया जा रहा है, जिसमें कुल 610 कोरोना रोगियों को शामिल किया गया है जिन्हें पूरक ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है। हमें उपचार के साथ-साथ सार्स-सीओवी -2 जैसे अत्यधिक रोगजनक वायरस से लड़ने के लिए टीके की आवश्यकता है। सिंटिजेन के सीईओ रिचर्ड मार्सडेन ने कहा कि हमारे जैसे उपचारों का विकास उन मामलों में आवश्यक रहेगा, जहां टीके प्रभावी नहीं हैं, जिन लोगों को टीका नहीं लगाया जाता है, और यदि वैक्सीन कम प्रभावी हो जाता है, तो यह वैक्सीन काम करता है।

उन्होंने कहा, "हम मानते हैं कि यह परीक्षण एक महत्वपूर्ण यूके वैज्ञानिक सफलता के लिए एक अवसर प्रस्तुत करता है और यदि सही समर्थन दिया जाता है, तो हमारी दवा तेजी से वैश्विक संकट में सहायता कर सकती है।" अध्ययन के प्राथमिक और प्रमुख माध्यमिक समापन बिंदुओं के परिणामों की रिपोर्ट करने के बाद, नामांकित रोगियों को लंबे-कोरोना लक्षणों के लिए मूल्यांकन किया जाना जारी रहेगा। Synairgen एक नैदानिक चरण श्वसन दवा की खोज और विकास कंपनी है जिसे साउथेम्प्टन प्रोफेसरों सर स्टीफन होलगेट, डोना डेविस और रत्को Djukanovic के विश्वविद्यालय द्वारा स्थापित किया गया है।

कोरोना मूल की जांच के लिए आज वुहान पहुंचेंगे डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ

राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उकसाए गए घरेलू आतंकवादियों द्वारा किया गया था हमला: जो बिडेन

विस्तारा यात्रियों को प्रदान करेगी प्रीमियम इकोनॉमी केबिन का विकल्प