ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने 2030 से नई पेट्रोल और डीजल कारों पर लगाया प्रतिबंध
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने 2030 से नई पेट्रोल और डीजल कारों पर लगाया प्रतिबंध
Share:

ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन हरित उद्योगों का समर्थन करने और जलवायु परिवर्तन से निपटने की योजना तैयार कर रहे हैं। नई पेट्रोल और डीजल कारों की बिक्री पर 2030 तक प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। ग्रीन प्लान ड्राइव में 250,000 नौकरियों को बढ़ावा देगा और साथ ही हाइड्रोजन और परमाणु ऊर्जा में एक बैक इनवेस्टमेंट करेगा, ऑफशोर विंड के साथ और घरों को अधिक ऊर्जा-कुशल बनाने के उपाय करेगा।

जॉनसन ने अपने शीर्ष मंत्रियों से "एक हरित औद्योगिक क्रांति" के लिए 10-सूत्रीय योजना के माध्यम से बात की, जिसे बुधवार को प्रकाशित किया जाएगा। सरकार की योजनाओं के तहत, इसे अभी भी प्रकाशन के आगे अंतिम रूप नहीं दिया गया है, मंत्रियों को समर्थन देने के उपायों की घोषणा करने के लिए निर्धारित किया गया है अपतटीय पवन में 60,000, और परमाणु ऊर्जा में 10,000 सहित 250,000 नौकरियां। यह 2030 तक डीजल और पेट्रोल कारों की बिक्री को भी रोक देगा, संकरों को छोड़कर। ऊर्जा-कुशल घरों का समर्थन करने के लिए अनुदान और निम्न-कार्बन हाइड्रोजन के 5 गीगावाट का लक्ष्य। 

हाइड्रोजन लक्ष्य उद्योग की मांगों के क्रम में है। RenewableUK ने 2030 तक सरकार से 2030 तक नवीकरणीय इलेक्ट्रोलाइजर क्षमता के 5GW का लक्ष्य निर्धारित करने का आग्रह किया था।

सीके मोटर्स लॉन्च करेंगी इलेक्ट्रिक थ्री-व्हीलर

नितिन गडकरी का बड़ा एलान, कहा- अगले 5 वर्षों में ऑटोमोबाइल विनिर्माण केंद्र के रूप में विकसित होगा भारत

इस दिवाली महिंद्रा दे रही है सरकारी कर्मचारियों को शानदार तोहफा, जानिए क्या होगा खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -