यूएई में यूक्रेन के लोगो  को मिल सकता है 1 साल का रेजिडेंसी वीजा: यूएई दूतावास
यूएई में यूक्रेन के लोगो को मिल सकता है 1 साल का रेजिडेंसी वीजा: यूएई दूतावास
Share:

अबू धाबी:  यूक्रेनी नागरिक एक अनूठी प्रक्रिया के तहत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रहने के लिए एक साल के वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं, यहां यूक्रेनी दूतावास के अनुसार।

दूतावास के अनुसार, यूक्रेनी नागरिक संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मामलों और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय का हवाला देते हुए संघर्षों और आपदाओं से प्रभावित देशों के लिए एक विशेष प्रावधान के तहत एक साल के निवासी वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं।  संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने यूक्रेन में असाधारण स्थिति के परिणामस्वरूप हस्तक्षेप करने और "अपनी भूमिका निभाने" का फैसला किया है। आवेदन दुबई में Tas'heel केंद्रों में से किसी में भी प्रस्तुत किया जा सकता है।

2018 में लागू एक फैसले के अनुसार, यूएई में पहले पहुंचे फंसे हुए यात्री आसानी से बिना किसी दंड के वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसमें कहा गया है कि संकटग्रस्त देशों और संघर्ष क्षेत्रों के लोगों को संयुक्त अरब अमीरात में अपने रहने की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए एक साल का विस्तार दिया जाता है जब तक कि वे घर लौटने के लिए तैयार न हों।

"हम वास्तव में यूक्रेनी नागरिकों के लिए संयुक्त अरब अमीरात सरकार और नेतृत्व की सहानुभूति और सहायता की सराहना करते हैं जो घर लौटने से पहले अपने रहने की स्थिति में सुधार करने का प्रयास कर रहे हैं," दूतावास ने कहा।

एक साल के रेजिडेंट परमिट के लिए आवेदन करने के लिए कुछ दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। दूतावास ने कहा, 150 दिरहम (USD41) की कीमत ली जाएगी, जिसमें एक चिकित्सा परीक्षा और बीमा भुगतान शामिल है।

इसके अलावा, कम से कम छह महीने के लिए वैध एक वैध पासपोर्ट कॉपी, एक रंगीन फोटो, एक मेडिकल फिटनेस रिपोर्ट, संयुक्त अरब अमीरात के निवासी की स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी की एक प्रति, और एक अमीरात आईडी आवेदन पत्र को तास की एड़ी केंद्र पर जाते समय भरा जाना चाहिए।

शख्स के मलद्वार से निकला 2 किलो का डंबल, देखकर डॉक्टर भी रह गए हैरान

संयुक्त राष्ट्र सहायता की टीम इथियोपिया के संघर्षग्रस्त क्षेत्र में पहुंची

यूक्रेन के ओलेक्सांड्रिया में हवाई पट्टी रूसी मिसाइलों के हमले के कारण दुर्घंट्नाग्रस्त

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -