Video: रूसी सैनिक से भिड़ी यूक्रेनी बुजुर्ग महिला, कही ऐसी बात कि पसीज जाएगा दिल
Video: रूसी सैनिक से भिड़ी यूक्रेनी बुजुर्ग महिला, कही ऐसी बात कि पसीज जाएगा दिल
Share:

देश की रक्षा करने के लिए यूक्रेनी सेना लगातार लगी हुई है। इन सभी के बीच एक खबर आई कि के एक इंजीनियर ने रूसी टैंकों का मार्च रोकने के लए पुल के साथ खुद को उड़ा लिया। वहीं अब यूक्रेनी सेना ने अपने फौजी को हीरो बताते हुए सोशल मीडिया पर उनकी कहानी दी है। जी दरअसल यूक्रेनी सेना के मुताबिक, क्रीमिया के करीब पेरेकॉप इलाके के पास इस्तमुस मरीन बटालियन तैनात थी। इस बटालियन के इंजीनियर विताली स्काकुन वोलोडिमिरोविच ने क्रीमिया के पास एक पुल पर रूसी सेना के खिलाफ मोर्चा संभाल रखा था। इस दौरान रूसी टैंकों के कीव की तरफ बढ़ने की खबर मिलने पर हेनिचेस्क पुल को उड़ाने का फैसला लिया।

वहीं विताली पुल में विस्फोटक लगाने लगे और उन्हें अहसास हुआ कि वह विस्फोट से पहले समय पर बाहर नहीं निकल पाएंगे। हालाँकि इसके बावजूद उन्होंने पुल उड़ाने के मिशन को अंजाम देने का फैसला किया। इस दौरान वह पुल उड़ाने में सफल रहे, लेकिन उन्हें अपनी कुर्बानी देनी पड़ी। आपको बता दें कि विताली की शहादत ने रूसी टैंकों की रफ्तार रोक दी और यूनिट को नए सिरे से मोर्चा संभालने का मौका मिल गया। वहीं दूसरी तरफ एक अन्य वीडियो सामने आया है। इसमें यूक्रेन के शहर हेनिचेस्क में एक यूक्रेनी बुजुर्ग महिला रूसी सैनिक से भिड़ गई। जी हाँ, बंदूक तानकर खड़े सैनिक को उंगली दिखाकर बोली, आप बिन बुलाए मेरे देश में क्यों आए हैं?

अपनी जेब में सूरजमुखी के बीज रख लो, ताकि जब आपको यूक्रेन की धरती में दफन किया जाए तो फूल उग सकें। अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। 21 सेकंड के वीडियो में महिला सैनिक से पूछती है कि वह कौन है। सैनिक जवाब देता है कि वह सैन्य अभ्यास कर रहा है। इस वीडियो में महिला की इस बेबाकी से एक बार तो रूसी लड़ाका भी चौंक गया लेकिन इसके बाद उसने शांति से जवाब दिया कि मुझसे बात करके समस्या का हल नहीं निकलेगा। वहीं इस दौरान महिला रूसी सैनिक को वहां से तुरंत जाने के लिए कहती है।

दर्दनाक: यूक्रेन का हीरो बना ये सैनिक, रुसी टैंकों को रोकने के लिए पुल के साथ खुद को उड़ाया

माँ-बाप के लिए यूक्रेन सैनिक ने बनाया इमोशनल वीडियो, देखकर रोने लगे लोग

फूट-फूटकर रो रहीं यूक्रेन सैनिकों की बीवियां, वीडियो देख इमोशनल हुए लोग

रूसी हमलों के बीच यूक्रेनी बाप-बेटी का वीडियो वायरल, देखकर इमोशनल हुए लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -