यूक्रेन की सरकार ने क्रिप्टोकरेंसी से धन चोरी के मामले की जांच की

मई में कीमतों में गिरावट के बाद देश के धन उगाहने के प्रयासों को नष्ट करने के बाद, यूक्रेन को क्रिप्टो निवेशकों को वित्त एकत्र करने में मदद करने के लिए दोहन जारी रखने की उम्मीद है।

24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद, यूक्रेनी सरकार ने सोशल मीडिया पर क्रिप्टोकरेंसी  दान का अनुरोध किया। इस सप्ताह दावोस में विश्व आर्थिक मंच में, यूक्रेन के उप प्रधान मंत्री मायखाइलो फेडोरोव ने क्रिप्टो निवेशकों को रैली करने की कोशिश की। सरकार के "यूक्रेन के लिए सहायता" फंड ने 19 मार्च को कहा कि उसने क्रिप्टोकरेंसी में USD60 मिलियन से अधिक जुटाए हैं। लेकिन, डिजिटल परिवर्तन के लिए यूक्रेन के उप मंत्री, एलेक्स बोर्न्याकोव के अनुसार, दो महीने बाद, 19 मई को कुल 51.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर जुटाए गए।

हाल के हफ्तों में, क्रिप्टोकरेंसी  की कीमतें गिर गई हैं। अप्रैल में 17% की कमी के बाद, बिटकॉइन ने मई में अपने मूल्य का 20% से अधिक खो दिया है, जो निवेशकों के लिए अत्यंत अस्थिर संपत्ति के जोखिमों को दर्शाता है। बोर्न्याकोव ने रॉयटर्स के सवालों के लिखित जवाब में कहा कि सरकार दुर्घटना से पहले यूक्रेन की सेना के लिए उपकरण पर "यूक्रेन के लिए सहायता" फंड में जुटाए गए धन में से 45 मिलियन अमरीकी डालर खर्च करने में सक्षम थी।

यूक्रेन ने अपने युद्ध प्रयासों का समर्थन करने के लिए बिटकॉइन का इस्तेमाल किया है। यूक्रेनी स्वयंसेवी समूहों को बिटकॉइन भुगतान, जिनमें से कुछ ने सरकारी बलों को उपकरण की आपूर्ति की, युद्ध के लिए अग्रणी वर्ष में वृद्धि हुई। जबकि क्रिप्टोकरेंसी  कुछ बहुत जरूरी राजस्व ला सकती है, कीव ने गणना की है कि देश की युद्धग्रस्त अर्थव्यवस्था को ठीक करने में सहायता के लिए अगले तीन महीनों में 15 अरब अमरीकी डालर की आवश्यकता होगी।

आज अमेज़न पर आप जीत सकते है हजारों रुपए का इनाम, बस करना होगा ये काम

अब नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम को भुलाएं...इन Apps का फ्री में उठाएं लाभ

विदेशी मुद्रा डॉलर एक महीने के निचले स्तर से उबरा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -