यूक्रेन में फंसे  असम के तिनसुकिया के दो छात्र
यूक्रेन में फंसे असम के तिनसुकिया के दो छात्र
Share:

इस तथ्य के बावजूद कि भारत के ऑपरेशन गंगा के हिस्से के रूप में कई छात्र युद्धग्रस्त यूक्रेन से सुरक्षित रूप से घर लौटने में सक्षम थे, यूक्रेन के खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे तिनसुकिया जिले के दो छात्रों को अभी तक निकाला जाना बाकी है और उन्होंने एक बंकर में शरण ली है। 

इन दोनों में से एक हैं निरुप कुमार पांडा, पुत्र डॉ. के. पांडा, एसोसिएट प्रोफेसर, सादिया कॉलेज, चापाखोवा, और दूसरा है हृकेश डेका, पुत्र रूपाईसाइडिंग, डूमडूमा. डॉ. के. पांडा ने कहा कि उनका बेटा निरुप खार्किव रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में नहीं चढ़ सका. इसलिए उन्हें, 500 से अधिक अन्य छात्रों के साथ, सरकारी सलाह के अनुसार बुधवार को वहां से लगभग 15 किमी पैदल चलकर पिसोचिन जाना पड़ा और वहीं फंस गए। उन्हें एक बंकर में शरण लेनी पड़ी और रात बिना खाना खाए गुजारनी पड़ी।

 नवीनतम जानकारी के अनुसार, निरुप यूक्रेन के पश्चिमी हिस्से की यात्रा करने के लिए यूक्रेन सरकार के परामर्श से उड़ीसा के मुख्यमंत्री नबीन पटनायक के अनुरोध पर बस में सवार हो सकते हैं, जहां वे पोलैंड या रोमानिया में प्रवेश करेंगे। सकुशल भारत लौटने से पहले डॉ. के. पांडा को सूचित किया। डॉ. के पांडा ने प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ), विदेश मंत्री कार्यालय और भारत के राष्ट्रपति को ट्वीट किया, "कृपया इन निर्दोष आत्माओं को सुरक्षित मार्ग से निकालें।"


दूसरी ओर, सुमी में फंसे 400-500 भारतीय छात्रों में से लगभग 40-50 असम के हैं, ऋषिकेश डेका के अनुसार, जिन्होंने गुरुवार को अपने माता-पिता से फोन पर बात कर उन्हें अपनी दुविधा के बारे में बताया। ", उन्होंने समझाया "हम रूसी सीमा से मुश्किल से 53 किलोमीटर दूर हैं, इस प्रकार हमारी जान खतरे में है। हम बाहर जाकर भोजन प्राप्त करने में असमर्थ हैं, और आपूर्ति स्टोर तेजी से आपूर्ति से बाहर हो रहे हैं। इसके अलावा, हमारे एटीएम कार्ड काम नहीं कर रहे हैं।"

इसके बाद उन्होंने कहा, "हमने इस शहर में भारतीय दूतावास से संपर्क किया है, और वहां के अधिकारियों ने हमें आश्वासन दिया है कि वे हमें निकालने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। लेकिन हम फिलहाल यहां फंसे हुए हैं।" हृषिकेश के पिता, संजीब डेका ने कहा कि इस रिपोर्ट के दाखिल होने तक स्थिति अपरिवर्तित रही, और उन्होंने अपने दिन गंभीर दुख और अनिश्चितता में बिताए। 

तमिलनाडु तट और उसके आसपास के क्षेत्रो पर वर्षा का अलर्ट

भारतीय वायुसेना ने स्थगित किया पोखरण में होने वाला युद्धाभ्यास, पीएम मोदी करने वाले थे शिरकत

'यूक्रेन में भारत का दबदबा..', वतन वापस लौटीं यास्मीन के छलके आंसू, की 'ऑपरेशन गंगा' की तारीफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -