यूक्रेन डोनबास में सैन्य हमला नहीं करेगा: FM
यूक्रेन डोनबास में सैन्य हमला नहीं करेगा: FM
Share:

यूक्रेन: यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने इन दावों का खंडन किया है कि वह संघर्षग्रस्त डोनबास क्षेत्र में सैन्य आक्रमण की योजना बना रहा है। कुलेबा के अनुसार, लुहान्स्क और डोनेट्स्क क्षेत्रों में सामूहिक रूप से डोनबास के रूप में जाना जाता है, संकट को हल करने के साधन के रूप में यूक्रेन नॉर्मंडी ढांचे को पुनर्जीवित करने के लिए ज़ोरदार प्रयास कर रहा है।

ट्विटर पर, कुलेबा ने कहा "मैं स्पष्ट कर दूं कि यूक्रेन की डोनबास में एक सैन्य आक्रमण शुरू करने की कोई योजना नहीं है। हम राजनीतिक और राजनयिक माध्यमों से समस्या को हल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

रूसी मीडिया के सूत्रों के अनुसार, क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने रविवार को संकेत दिया कि यूक्रेन "रूस 1" टीवी चैनल पर प्रसारित टिप्पणियों में डोनबास में संकट के सैन्य समाधान की मांग कर रहा है। डोनबास में संघर्ष अप्रैल 2014 में शुरू हुआ, जब सरकारी बलों ने कीव से स्वतंत्रता की मांग करने वाले सशस्त्र समूहों द्वारा उठाए गए शहरों और कस्बों को फिर से लेने के लिए आक्रामक शुरुआत की। संघर्ष के परिणामस्वरूप कुल 14,000 लोग मारे गए हैं और 40,000 घायल हुए हैं।

MP: स्कूल बस छूटी तो छात्र ने कर ली आत्महत्या

गुरु रंधावा और उर्वशी ने किया एक-दूजे को अनफॉलो, हो गई बड़ी लड़ाई!

Google Chrome में आया नया फीचर जो देगा आपको खास सुविधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -