यूक्रेन को ब्रिटेन से उच्च-वेग वाली विमान-रोधी मिसाइल प्रणाली स्टारस्ट्रेक प्राप्त होगी
यूक्रेन को ब्रिटेन से उच्च-वेग वाली विमान-रोधी मिसाइल प्रणाली स्टारस्ट्रेक प्राप्त होगी
Share:

लंदन: बुधवार को नाटो के रक्षा नेताओं की एक असाधारण बैठक के बाद, यूनाइटेड किंगडम ने कहा कि वह यूक्रेन को अन्य सैन्य उपकरणों के साथ स्टारस्ट्रेक के रूप में जाने वाली उच्च-वेग वाली विमान-रोधी मिसाइल प्रणाली के साथ भेजेगा।

"रक्षा मंत्रियों ने बैठक के दौरान घातक और गैर-घातक दोनों तरह की मदद सहित यूक्रेन को पर्याप्त सैन्य आपूर्ति जारी रखने पर सहमति व्यक्त की। यूके के रक्षा सचिव ने कहा कि यूके स्टारस्ट्रेक को एक उच्च-वेग वाली विमान-रोधी मिसाइल प्रणाली देगा जो पूरक होगी। ब्रिटेन के सशस्त्र बलों की अन्य सैन्य मदद, जिसमें 4,000 से अधिक टैंक रोधी मिसाइलें शामिल हैं "एक बयान में, मंत्रालय ने कहा।

मंत्रालय के अनुसार, बेन वालेस ने कहा कि यूनाइटेड किंगडम और उसके सहयोगी रूस की सैन्य कार्रवाई के खिलाफ लड़ाई में यूक्रेन का समर्थन करना जारी रखेंगे।

पूर्वी यूरोप में अपनी प्रतिबद्धताओं को मजबूत करने के लिए, मंत्रालय ने कहा कि उसने हाल ही में एस्टोनिया में सैनिकों की संख्या को दोगुना कर दिया है, गश्ती पोत एचएमएस ट्रेंट और वायु रक्षा विध्वंसक एचएमएस डायमंड को पूर्वी भूमध्य सागर में भेजा है, और रोमानियाई में संयुक्त हवाई पुलिस मिशन का संचालन कर रहा है। और पोलिश हवाई क्षेत्र।

यूक्रेनी सेना के खिलाफ खुद का बचाव करने में डोनबास गणराज्यों ने "मदद के लिए अपील की" के बाद, रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन में घुसपैठ की शुरुआत की। नतीजतन, पश्चिमी देशों ने एक व्यापक मास्को विरोधी प्रतिबंध अभियान शुरू किया है।

पाक पीएम इमरान खान को विपक्षी राजनीतिक दलों की बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है

हिन्दुओं के नरक बना पाकिस्तान.., भेड़-बकरियों की तरह बेचीं जा रहीं हिन्दू बच्चियां, कोई सुनने वाला नहीं

सरकार का इरादा जल्द ही लीगल मेट्रोलॉजी एक्ट को अपराध से मुक्त करने का है: गोयल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -