यूक्रेन ,कनाडा से नाटो मानक गोला-बारूद के 20,000 तोपखाने राउंड प्राप्त करेगा

कनाडा: यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बीच, कनाडा की रक्षा मंत्री अनीता आनंद ने मंगलवार को कहा कि कनाडा यूक्रेन की सेना को फ्यूज और चार्ज बैग सहित 155 मिमी नाटो मानक गोला-बारूद के 20,000 तोपखाने राउंड दान करेगा। 

कनाडा पुतिन की अवैध और अनुचित आक्रामकता के खिलाफ अपनी लड़ाई में यूक्रेन और उसके लोगों का समर्थन करता है। यूक्रेन को अपनी संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और स्वतंत्रता की रक्षा के लिए आवश्यक व्यापक सैन्य सहायता प्रदान करने के लिए हमारी दृढ़ प्रतिबद्धता आज की घोषणा से एक बार फिर से प्रदर्शित होती है "कनाडा की राष्ट्रीय रक्षा मंत्री, अनीता आनंद ने कहा।

कनाडा की एक समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, गोला-बारूद को संयुक्त राज्य अमेरिका से $ 98 मिलियन तक की लागत से प्राप्त किया गया था, और इस बहुत आवश्यक राहत को तेज करने और जल्द से जल्द यूक्रेन भेजने के लिए काम चल रहा है। "हम यूक्रेन की सेना को उनका समर्थन करने के लिए अधिक सैन्य उपकरण वितरित कर रहे हैं क्योंकि वे रूस के गैरकानूनी आक्रमण का विरोध करना जारी रखते हैं," कनाडाई प्रधान मंत्री ने ट्वीट किया, सहायता के बारे में दुनिया को सूचित किया।

यह गोला-बारूद कनाडा और उसके सहयोगियों द्वारा यूक्रेनी बलों को दी गई बंदूकों से लॉन्च किया जाएगा, विशेष रूप से M777 हॉवित्जर, जिसके लिए कनाडाई सशस्त्र बलों के सदस्यों ने अपने यूक्रेनी समकक्षों को प्रशिक्षण प्रदान किया। रणनीति, तात्कालिक विस्फोटक उपकरण निपटान, स्निपिंग, टोही, और चिकित्सा कनाडाई सैनिकों द्वारा कवर किए गए विषयों में से हैं।

बजट 2022 में यूक्रेन के लिए नए सैन्य सहायता कोष में 500 मिलियन अमरीकी डालर की घोषणा के बाद, कनाडाई सरकार यूक्रेन की तत्काल और दीर्घकालिक जरूरतों को पूरा करने के लिए अधिक सैन्य सहायता की मांग कर रही है।

इस्लामाबाद, बलूचिस्तान के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए

सना में सऊदी के एक जासूसी ड्रोन के दुर्घटनाग्रस्त होने से तीन लोगों की मौत

पाकिस्तान सरकार ने कहा, अगले साल की शुरुआत में होंगे चुनाव

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -