पैदल चलने पर ये बैंक दे रहा है आपको लाखों रूपए

भला आज के जमाने में पैदल कौन चलता है. हर किसी के पास गाड़ी होती है जिसके चलते उन्हें पैर जमींन पर रखना नहीं पड़ता है. इसी के कारण लोगों को सेहत की परेशानी भी हो जाती है. एक देश ऐसा है जहां पर एक बैंक लोगों को पैदल चलने के लिए प्रोत्साहित कर कर रही है. इसी के लिए उसने एक नायब तरीका निकाला है. इस तरीके को सुनने के बाद तो आप भी पैदल चलना शुरू कर देंगे. आइये आपको बता देते हैं ये तरीके जो वहां के लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

दरअसल, यूक्रेन में खुले मोनो बैंक ने अपने ब्याज दर को पैदल चलने से जोड़ दिया है. इसमें यह शर्त रखा गया है कि रोजाना कम से कम 10,000 कदम पैदल चलना होगा. जो ग्राहक बैंक के अनुसार पैदल चलने का लक्ष्य पूरा करता है, बैंक उसके बचत खाते में 21 प्रतिशत ब्याज के रूप में राशि प्रदान करता है. लेकिन अगर कोई लगातार तीन दिन तक 10,000 कदम से कम पैदल चलता है तो उसे महज 11 प्रतिशत ही ब्याज मिलता है. तरीका तो अच्छा है लेकिन इसके लिए आपको ढेर सारा चलना भी पड़ेगा. 

इसी के साथ आपको यहां बता दें कि इस वक्त बैंक के 50 प्रतिशत ग्राहक 21 प्रतिशत की ब्याज दर प्राप्त कर रहे हैं. बीते तीन सालों में बैंक ने अपने साथ पांच लाख ग्राहकों को जोड़ने में सफलता हासिल की है. दरअसल यूक्रेन में मोटापे की समस्या वाले लोगों की संख्या काफी है. इसी के कारण ये तरीका निकला गया है. 
 
बैंक ने यह ब्याज दर इसलिए रखा है कि कोई भी आम इंसान रोजाना 10,000 कदम पैदल नहीं चल सकता. आपको बता दें यूक्रेन की राजधानी कीव में कड़ाके की सर्दी पड़ती है. कई ग्राहक इसलिए खुश हैं कि उन्हें पैदल चलना अच्छा भी लगता है और रोज लक्ष्य को पूरा भी करना होता है.

मोनो बैंक ने ज्यादा ब्याज वाले बैंक खातों को स्पोर्ट्स डिपॉजिट अकाउंट नाम दिया है. इसके तहत बैंक ग्राहकों को अपने मोबाइल फोन में एक हेल्थ ऐप डाउनलोड करना होता है. यह ऐप ग्राहक के रोज की शारीरिक गतिविधियों की निगरानी करता है.

ये है दुनिया का सबसे छोटा बच्चा, जन्म के समय प्याज जितना वजन था

विशालकाय अजगर के साथ रोजाना रात गुजारती है ये लड़की, करती है ऐसा काम

बालों को कर रही डाई और चेहरा का हो गया ऐसा हाल, चौंक जायेंगे आप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -