यूक्रेन के मंत्री का दावा, अज़ोव्स्टल से  सैनिकों को बचाने का एकमात्र तरीका
यूक्रेन के मंत्री का दावा, अज़ोव्स्टल से सैनिकों को बचाने का एकमात्र तरीका
Share:

कीव: उप रक्षा मंत्री हन्ना मालियार के अनुसार, यूक्रेनी सैनिकों को बचाने का एकमात्र तरीका उन्हें मारिपोल में एज़ोव्स्टल स्टील कॉम्प्लेक्स से निकालना है, जो घेराबंदी के तहत है।

"इस स्थिति में, सैन्य अनब्लॉकिंग दुर्भाग्य से असंभव है। वर्तमान में उपयोग में एक की तुलना में कोई वैकल्पिक मोचन सूत्र नहीं है। यह हमारा एकमात्र विकल्प था "माल्यर ने मंगलवार देर रात कहा, सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट के अनुसार।

माल्यर के अनुसार, मारियूपोल में यूक्रेनी सैन्य कर्मियों ने अपना लड़ाकू कार्य पूरा कर लिया है। उन्होंने कहा कि अज़ोव्स्टल बचाव अभियान तब तक चलेगा जब तक कि यूक्रेनी सेना अनियंत्रित क्षेत्र से घर नहीं लौट ती।

मालियार के अनुसार, बुरी तरह से घायल 53 सैनिकों को नोवोज़ोवस्क के एक अस्पताल में भेजा गया था, जबकि 211 अन्य कर्मियों को मानवीय गलियारे के माध्यम से ओलेनिवका ले जाया गया था।  कीव को उम्मीद है कि हिरासत में लिए गए रूसियों को यूक्रेनी सैनिकों के लिए कारोबार किया जाएगा।

रूस-यूक्रेन संघर्ष में हिंसा के सबसे बड़े प्रकोपों में से एक पूर्वी यूक्रेन में एक महत्वपूर्ण अज़ोव सागर बंदरगाह शहर मारियूपोल में हुआ। Azovstal सुविधा, जो 11 वर्ग किलोमीटर तक फैली हुई है, Mariupol में यूक्रेनी सैनिकों का अंतिम गढ़ है।

ब्रिटेन के पाउंड में गिरावट के कारण ब्रिटेन की मुद्रास्फीति 40 साल के उच्च स्तर पर

अफगानिस्तान: तालिबान ने संयुक्त राष्ट्र की महिला कर्मचारियों को हिजाब पहनने का आदेश दिया

अमेरिका ने पाकिस्तान को अपनी अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण में मदद करने का वादा किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -