यूक्रेन की सेना का कहना है कि रूसी पैराट्रूपर्स खार्किव में उतरे
यूक्रेन की सेना का कहना है कि रूसी पैराट्रूपर्स खार्किव में उतरे
Share:

 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन की सेना का दावा है कि रूसी पैराट्रूपर्स देश के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में उतरे हैं।

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर पर हमले को तेज करते हुए खार्किव में पैराशूट किया है, जो मंगलवार को विस्फोटों की चपेट में था, जिसमें दर्जनों नागरिक मारे गए थे। यूक्रेन की सेना के अनुसार, खार्किव और आसपास के क्षेत्र में हवाई हमले के सायरन बजते ही हवाई हमला शुरू हो गया। रिपोर्ट में कहा गया है, रूसी सैनिकों ने एक क्षेत्रीय सैन्य अस्पताल को निशाना बनाया और लड़ाई अभी भी जारी है।

यूक्रेन में हाल ही में हुए अधिकांश रक्तपात के केंद्र में खार्किव रहा है। मंगलवार को स्थानीय समयानुसार लगभग 08.00 बजे, यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में स्थानीय सरकारी मुख्यालय पर एक मिसाइल ने हमला किया, जिससे आकाश में एक बड़ी लौ फैल गई और ऑटोमोबाइल और आसपास की इमारतों को नष्ट कर दिया।

मंगलवार शाम को खार्किव के एक रिहायशी इलाके में एक और हड़ताल हुई। इस घटना को बाद में यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने युद्ध अपराध करार दिया था।

आपातकालीन कर्मियों के अनुसार, खार्किव में मंगलवार को कम से कम 17 लोगों की हत्या कर दी गई और कई घायल हो गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ पंडितों का मानना ​​है कि नागरिक क्षेत्रों पर रूस के तोपखाने हमले यूक्रेन की विरोध करने की इच्छा को कम करने का एक प्रयास है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -