भारतीय स्टूडेंट्स को यूक्रेन ने बना लिया बंधक ? रूस ने किया दावा
भारतीय स्टूडेंट्स को यूक्रेन ने बना लिया बंधक ? रूस ने किया दावा
Share:

नई दिल्ली: भारत सरकार ने यूक्रेन में भारतीय नागरिकों को बंधक बनाए जाने की खबरों को सिरे से नकार दिया है. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, यूक्रेन में हमारा दूतावास वहां रह रहे भारतीय नागरिकों के साथ निरंतर संपर्क में है. हमें जानकारी है कि हमने यूक्रेनी अधिकारियों के सहयोग से कई छात्रों ने कल खार्किव (Kharkiv) से निकाला हैं. हमें किसी छात्र को बंधक बनाए जाने की कोई जानकारी नहीं मिली है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बाग्ची ने कहा कि, हम रूस, रोमानिया, पोलैंड, हंगरी, स्लोवाकिया और मोल्दोवा समेत इस क्षेत्र के देशों के साथ बेहतरी से समन्वय कर रहे हैं. बीते कुछ दिनों में बड़ी तादाद में भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से रेस्क्यू किया गया है. हम इसे संभव बनाने के लिए यूक्रेनी अधिकारियों द्वारा दी गई मदद की सराहना करते हैं. हम भारतीय नागरिकों को यूक्रेन से लाने और घर वापस ले जाने के लिए फ्लाइट्स का इंतज़ार करते वक़्त उनके रहने-खाने का प्रबंध करने के लिए यूक्रेन के पश्चिमी पड़ोसियों को धन्यवाद देते हैं.

इससे पहले रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि यूक्रेन के जवानों ने भारतीय स्टूडेंट्स के बड़े समूह को खार्किव में बंधक बनाया है. रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा था कि, ‘हमारी जानकारी के मुताबिक, यूक्रेन के अधिकारी भारतीय छात्रों के एक बड़े समूह को जबरदस्ती खार्किव में रख रहे हैं, जो यूक्रेन को छोड़कर बेलगोरोड जाना चाहते हैं. दरअसल, उन्हें बंधक बनाकर रखा जा रहा है.’

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिल्लियों पर लगा प्रतिबंध, जानिए किसने और क्यों लिया ये बड़ा फैसला?

भारत से नफरत करने वाले भी यूक्रेन में उठा रहे तिरंगा, क्योंकि सुरक्षा की गारंटी है 'भारत का झंडा'

पुतिन को महंगा पड़ा यूक्रेन से युद्ध, ओलिंपिक से बाहर हुआ रूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -